WhatsApp Message Pin Duration Feature: WhatsApp ला रहा ये कमाल का फीचर, नहीं छूटेगा कोई भी जरूरी मैसेज

WhatsApp अपने यूजर्स के लिए नया फीचर लेकर आने वाला है. जिसके यूजर्स को ऐप पर ज्यादा कंट्रोल मिलेगा. इस फीचर की मदद से यूजर्स को किसी चैट या ग्रुप को पीन करने का ऑप्शन मिलेगा कि चैट्स या ग्रुप के भीतर मैसेज कितनी देर तक पिन कर सकते हैं.

WhatsApp Message Pin Duration Feature
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 26 जून 2023,
  • अपडेटेड 2:41 PM IST

WhatsApp रोजाना अपने यूजर्स की सहूलियत के लिए नए-नए फीचर्स लेकर आ रहा है. हाल ही में व्हाट्सऐप ने स्पैम कॉल को रोकने के लिए साइलेंस इनकमिंग कॉल नाम का फीचर लेकर आया है, जो यूजर्स को उन इनकमिंग कॉल्स को ऑटोमेटिक साइलेंट कर देगा. वहीं अब मैसेजिंग को और आसान बनाने के लिए नया फीचर डेवलप कर रही है, जिसका नाम मैसेज पीन ड्यूरेशन फीचर हैं. इसके बारे में व्हाट्सऐप अपडेट्स को फॉलो करने वाली वेबसाइट WabetaInfo ने अपने एक रिपोर्ट में बताया है. इस फीचर की मदद से यूजर्स को ऐप पर ज्यादा कंट्रोल मिलेगा. 

ऐसे काम करेगा व्हाट्सऐप का नया फीचर
WabetaInfo वेबसाइट के मुताबिक व्हाट्सऐप के आने वाले फीचर मैसेज पीन ड्यूरेशन की मदद से यूजर्स को यह सिलेक्ट करने का ऑप्शन मिलेगा कि चैट्स या ग्रुप के भीतर मैसेज कितनी देर तक पिन कर सकते हैं. यह फीचर यूजर्स को एक स्पेसिफिक ड्यूरेशन को सेलेक्ट करने की सुविधा देगा, जिसके बाद पिन किया गया मैसेज खुद-ब-खुद अनपिन हो जाएगा. 

जल्द रोलआउट होने की उम्मीद
WabetaInfo वेबसाइट ने इस फीचर का एक स्क्रीनशॉट भी शेयर किया है. जिससे यह पता चलता है कि यूजर्स को तीन अलग-अलग टाइम ड्यूरेशन 24 घंटे, सात दिन और 30 दिन मिलेगा. इसके यूजर्स को पिन किए गए मैसेज को किसी भी समय अनपिन भी कर सकते हैं.  यहां तक सिलेक्ट किए गए ड्यूरेशन के खत्म होने से पहले भी. फिलहाल यह फीचर अभी डेवलपिंग पेज में है. उम्मीद लगाई जा रही है कि जल्द ही यह फीचर बीटा यूजर्स के लिए रोलआउट कर दिया जाएगा. बता दें कि अभी व्हाट्सऐप पर चैट्स और ग्रुप को पीन करने का फीचर मिलता है, लेकिन उसमें आप टाइम ड्यूरेशन नहीं लगा सकते हैं. 

व्हाट्सऐप पर आया साइलेंस अननोन कॉलर्स फीचर
हाल ही में कंपनी ने व्हाट्सऐप पर स्पैम कॉल्स को रोकने के लिए साइलेंस अननोन कॉलर्स फीचर को रोलआउट किया है. यह फीचर कॉलर्स की उन सभी इनकमिंग कॉल्स को साइलेंस कर देगा, जो यूजर्स की कॉन्टैक्ट लिस्ट में नहीं है. इससे यूजर्स को इनकमिंग कॉल्स पर ज्यादा प्राइवेसी और कंट्रोल देने के लिए डिजाइन किया गया है. यह फीचर यूजर्स को स्पैम, स्कैम और अनजान लोगों के कॉल्स को ऑटोमेटिक साइलेंट करने में मदद करेगा. 

 

Read more!

RECOMMENDED