WhatsApp New Feature: इन दो बड़े फीचर अपडेट के साथ एडमिन को ग्रुप में मिल जाएंगे और भी अधिकार

अब व्हाट्सएप ग्रुप में कौन शामिल हो सकता है कौन नहीं इन सभी चीजों का फैसला एडमिन के हाथ में होगा. व्हाट्सएप पेरेंट मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने अपने इंस्टाग्राम ब्रॉडकास्ट चैनल पर फीचर की शुरुआत की.

Whatsapp
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 22 मार्च 2023,
  • अपडेटेड 1:00 PM IST

व्हाट्सएप की पैरेंट मेटा ने मंगलवार को व्हाट्सएप ग्रुप के लिए दो नए अपडेट की घोषणा की है. सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने अपने इंस्टाग्राम ब्रॉडकास्ट चैनल पर फीचर को पेश किया. मेटा ने एक बयान में कहा, "यदि आप उनके प्रसारण समूह पर जाते हैं, तो आपको अपडेट भी दिखाई देंगे." पिछले कुछ महीनों में समूहों में किए गए अपडेट का पालन करते हुए बदलाव किए गए हैं, जिसमें इन्हें बड़ा करना और एडमिन को ग्रुप में भेजे गए मैसेज को डिलीट करने की क्षमता देना शामिल है. 

स्टेटमेंट में आगे कहा गया, "ग्रुप व्हाट्सएप का एक अनिवार्य हिस्सा बने हुए हैं और हम लोगों को ग्रुप्स से अधिक लाभ उठाने के लिए और भी टूल देने के लिए उत्साहित हैं. आज, हम कुछ नए बदलावों को लागू करने के लिए उत्साहित हैं, जिन्हें हमने admins के लिए अधिक प्रबंधनीय बनाने और सभी के लिए नेविगेट करने में आसान बनाने के लिए किया है." 

व्हाट्सएप ग्रुप में दो नए अपडेट क्या हैं?
कौन शामिल हो सकता है: यह तय करने के लिए कि ग्रुप में कौन शामिल हो सकता है कौन नहीं एक सरल टूल एडमिन के लिए उपलब्ध कराया जाएगा. इस उपकरण का महत्व उन समूहों में निहित है जहां लोग कुछ सबसे प्राइवेट चैट करते हैं इसलिए, यह महत्वपूर्ण है कि एडमिन आसानी से यह तय कर सकें कि कौन सदस्य हो सकता है और कौन अंदर नहीं आ सकता है.

कॉमन ग्रुप: अब, आप उन ग्रुप्स को देखने के लिए संपर्क का नाम आसानी से खोज सकते हैं जो आप दोनों के लिए सामान्य हैं. यह अपडेट तब और काम आएगा जब आप याद करने की कोशिश कर रहे हों कि आप किसी के साथ कौन सा कॉमन ग्रुप शेयर करते हैं या आप उन लोगों को देखना चाहते हैं जिनमें आप दोनों शामिल हैं. अन दोनों ही फीचर्स को आने वाले हफ्तों में विश्व स्तर पर लॉन्च किया जाएगा.


 

 

Read more!

RECOMMENDED