WhatsApp Group Call Schedule: व्हाट्सएप लाने जा रहा है ग्रुप चैट के लिए शेड्यूल कॉल फीचर, कैसे करेगा काम?

ग्रुप कॉल का टाइप भी आप चुन सकेंगे, चाहे वह वीडियो हो या वॉयस कॉल.  ग्रुप कॉल शेड्यूल करने के बाद, एक ईवेंट अपने आप ग्रुप चैट में एड हो जाएगा. और जिसने कॉल में शामिल होने का निर्णय लिया है उसे ग्रुप कॉल शुरू होने से 15 मिनट पहले नोटिफिकेशन भी चला जाएगा.

WhatsApp Group Call Schedule
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 10 अगस्त 2023,
  • अपडेटेड 3:26 PM IST
  • इसे लेकर की गई है घोषणा 
  • ग्रुप कॉल का टाइप भी चुन सकते हैं 

हमें जब भी कोई मीटिंग या जरूरी बात करनी होती है तो हम जूम, गूगल मीट या स्काइप जैसे एप का सहारा लेते हैं. हम उसमें कॉल को शेड्यूल भी कर सकते हैं. अब ठीक ऐसा ही फीचर व्हाट्सएप लाने जा रहा है. अब आप व्हाट्सएप पर भी ग्रुप चैट में कॉल शेड्यूल कर सकेंगे. इस सुविधा के साथ, यूजर्स प्लान भी कर सकते हैं और दूसरे यूजर्स को भी नोटिफिकेशन भेज सकते हैं कि अपने ये कॉल शेड्यूल की है. 

इसे लेकर की गई है घोषणा 

इसे लेकर व्हाट्सएप को ट्रैक करने वाली एक वेबसाइट  WABetaInfo ने भी रिपोर्ट किया है. इसे लेकर रिपोर्ट में कहा गया कि नवीनतम व्हाट्सएप बीटा के लिए धन्यवाद, जो Google Play Store पर उपलब्ध है, कुछ बीटा टेस्टर्स अब ग्रुप कॉल को शेड्यूल करने वाले फीचर का इस्तेमाल कर सकते हैं.”

रिपोर्ट के अनुसार, कुछ यूजर्स अपने ग्रुप में ग्रुप कॉल शेड्यूल कर सकते हैं. यह देखने के लिए कि क्या आप इस फीचर का फायदा उठा पा रहे हैं या नहीं- बस कॉल बटन पर टैप करें. यूजर कॉल की तारीख के साथ इसका टॉपिक भी चुन सकते हैं.

ग्रुप कॉल का टाइप भी चुन सकते हैं 

इसके अलावा, ग्रुप कॉल का टाइप भी आप चुन सकेंगे, चाहे वह वीडियो हो या वॉयस कॉल. ग्रुप कॉल शेड्यूल करने के बाद, एक ईवेंट अपने आप  ग्रुप चैट में एड हो जाएगा. और जिसने कॉल में शामिल होने का निर्णय लिया है उसे ग्रुप कॉल शुरू होने से 15 मिनट पहले नोटिफिकेशन भी चला जाएगा.

ग्रुप कॉल शेड्यूल के होंगे कई फायदे 

रिपोर्ट में ये भी सुझाव दिया गया है कि ग्रुप चैट के भीतर कॉल शेड्यूल करने से कई फायदे भी होंगे. ग्रुप कॉल प्लानिंग बनाने और चर्चाओं को और भी बेहतर तरीके से करने में आपकी मदद करेगी. अलग-अलग समय के लिए बात करने से अच्छा है यूजर एक निश्चित समय तय कर सकते हैं जो सभी के लिए ठीक रहेगा. इससे यह भी सुनिश्चित होता है कि हर कोई उपलब्ध रहे और फिर इसमें मिस्ड साल या कॉल में देरी से शामिल होने का जोखिम भी कम हो जाएगा.


 

Read more!

RECOMMENDED