WhatsApp ने पेश किया स्टिकर सजेशन फीचर...अब टाइप करके अपने अनुसार ढूंढ़ पाएंगे भेजने के लिए स्पेशल Sticker

व्हाट्सएप ने स्टीकर से जुड़ा एक और फीचर पेश किया है. ये आपको अपने अनुसार स्टीकर सर्च करने में मदद करेगा. अभी यह सुविधा केवल ऐप के बीटा टेस्टर्स के लिए उपलब्ध है. सफल होने के बाद इसे आने वाले समय में सभी के लिए लॉन्च किया जाएगा.

Whatsapp Sticker
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 10 जुलाई 2023,
  • अपडेटेड 1:26 PM IST

लोगों के एक्सपीरियंस को बेहतर करने के लिए वॉट्सऐप नए फीचर्स लाता रहता है. अब व्हाट्सएप ने स्टीकर से जुड़ा एक और फीचर पेश किया है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, ये स्टिकर सजेशन फीचर है जो अभी आईफोन यूजर्स के लिए रिलीज किया गया है. अगर आप किसी को स्टिकर सेंड करना चाहते हैं तो मेटा का ऐप इसमें आपकी मदद करेगा. कुल मिलाकर ये फीचर आता है, तो स्टिकर भेजना और भी ज्यादा मजेदार हो जाएगा. पिकर के साथ यूजर GIFs और स्टिकर को बेहतर तरीके से खोजकर प्रयोग कर सकते हैं जो उनके एक्सपीरियंस को और बेहतर बनाएगा.

iOS 23.13.78 अपडेट के लिए WhatsApp के साथ रिडिज़ाइन किया गया स्टिकर और GIF पिकर सभी के लिए जारी किया जा रहा है. यह एप्पल ऐप स्टोर पर डाउनलोड के लिए उपलब्ध है. लोग अपने डिजिटल ऐप पर ऐप्लीकेशन ऐप अपडेट करके इसे डाउनलोड कर सकते हैं. WABetaInfo की रिपोर्ट के अनुसार, लोकप्रिय मैसेजिंग ऐप iOS यूजर्स के लिए स्टिकर सजेशन फीचर जारी कर रहा है. अभी यह सुविधा केवल ऐप के बीटा टेस्टर्स के लिए उपलब्ध है. नए स्टिकर फीचर तक पहुंचने के लिए आपको अपडेट वर्जन 23.14.0.70 इन्स्टॉल करना होगा.

कैसे करेगा काम?
स्टिकर सजेशन का बीटा पर इस्तेमाल करने के लिए 23.14.0.7 अपडेट वर्जन इंस्टॉल करना होगा. इस फीचर के जरिए लोग जिस तरह का इमोजी भेजना चाहते हैं उससे रिलेटेड स्टिकर भेज पाएंगे. दरअसल, यूजर्स को एक स्टिकर ट्रे मिलेगी, जिसमें कुछ स्टिकर होंगे. चैट बार में इमोजी डालने पर इससे जुड़ा स्टिकर, ट्रे में नजर आएगा. अगर आपको ठीक लगता है तो स्टिकर सेंड कर सकते हैं.

एक बार सुविधा शुरू हो जाने के बाद, प्राथमिक खाता फ़ोन नंबर और व्हाट्सएप वेब द्वारा उत्पन्न एक बार कोड का उपयोग करके डिवाइस को लिंक करने के लिए एक नया विकल्प उपलब्ध होगा. यूजर्स को कंट्री कोड के साथ फोन नंबर दर्ज करना आवश्यक होगा. फिर उन्हें लॉगिन प्रक्रिया को पूरा करने के लिए 8-कैरेक्टर का कोड दर्ज करने के लिए कहा जाएगा. इससे व्हाट्सएप वेब पर लॉगइन करने के लिए क्यूआर कोड स्कैन करने पर निर्भरता कम हो जाएगी. पिछले कुछ सालों में, यूजर्स ने क्यूआर कोड का उपयोग करके लॉग इन करते समय कैमरे के ठीक से काम न करने जैसी समस्याओं का सामना करने की सूचना दी है. यह सुविधा समान समस्याओं को दूर करने में सहायक होगी.

ये भी पढ़ें

 

Read more!

RECOMMENDED