WhatsApp Multi Account Feature: Whatsapp पर आ गया नया मल्टी अकाउंट फीचर, एक ही फोन में चला सकेंगे दो अकाउंट

व्हाट्सऐप नया फीचर लेकर आने वाला है. जिसके आने के बाद यूजर्स इंस्टाग्राम की तरह आसानी से ऐप में दो अकाउंट चला सकेंगे. इसके साथ ही इस फीचर की मदद से यूजर्स आसानी से एक अकाउंट से दूसरे अकाउंट में स्विच कर सकेंगे.

WhatsApp Multi Account Feature
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 04 सितंबर 2023,
  • अपडेटेड 8:19 AM IST

व्हाट्सऐप अपने यूजर्स की सहूलियत के लिए नए-नए फीचर्स और अपडेट लेकर आता रहता है. इस बार व्हाट्सऐप एक नया फीचर लेकर आ रहा है. जिसके आने के बाद आप एक ही स्मार्टफोन में दो व्हाट्सऐप अकाउंट चला सकते हैं. इस फीचर का नाम मल्टी अकाउंट है. व्हाट्सऐप का यह फीचर इंस्टाग्राम के मल्टी अकाउंट फीचर की तरह ही होगा. रिपोर्ट्स के मुताबिक इस फीचर को फिलहाल कुछ बीटा टेस्टर्स के लिए जारी किया गया है. इस फीचर के साथ ही यूजर्स को नया इंटरफेस भी मिलेगा. 

ये है नया फीचर
व्हाट्सऐप अपडेट्स पर नजर रखने वाली वेबसाइट Wabetainfo की रिपोर्ट के मुताबिक, व्हाट्सऐप का 2.23.18.21 एंड्रॉयड अपडेट गूगल प्ले स्टोर पर बीटा टेस्टर्स के लिए उपलब्ध है. इस नए अपडेट में उन्हें नया इंटरफेस मिला है. इस फीचर की बात करें तो यह मल्टी अकाउंट फीचर है, जो यूजर्स को इंस्टाग्राम की तरह ही एक डिवाइस में एक अकाउंट से दूसरे अकाउंट में स्विच करने की परमिशन देता है. अकाउंट स्विच करने का ऑप्शन यूजर्स को व्हाट्सऐप सेटिंग में मिलेगा. 

मिलेगा नया इंटरफेस
व्हाट्सऐप के दूसरे फीचर की बात करें, तो यह व्हाट्सऐप सेटिंग्स का रिडिजाइन इंटरफेस है. व्हाट्सऐप का नया इंटरफेस यूजर्स को पहले से बेहतर एक्सपीरियंस और नेविगेशन मिलेगा. इस नए फीचर का स्क्रीनशॉट Wabetainfo ने शेयर भी किया है. जिसमें नया मल्टी अकाउंट फीचर देखा जा सकता है. 

इंस्टाग्राम की तरह स्विच कर सकेंगे अकाउंट
व्हाट्सऐप में अकाउंट स्विच करने के लिए ऑप्शन मिलेगा. जिस पर क्लिक करके यूजर्स अपने व्हाट्सऐप अकाउंट पर स्विच कर सकेंगे. इसके साथ ही व्हाट्सऐप सेटिंग का नया डिजाइन भी देखने को मिला है. जिसमें यूजर्स को प्रोफाइल, प्राइवेसी और कॉन्टेक्ट्स जैसे ऑप्शन मिल रहा है. फिलहाल यह फीचर्स बीटा टेस्टर्स के लिए लाइव किए गए हैं, लेकिन जल्द ही इस फीचर्स को सभी यूजर्स के लिए रोल आउट कर दिया जाएगा. 
 

 

Read more!

RECOMMENDED