अब वीडियो कॉल के दौरान भी चला सकेंगे दूसरे ऐप, Whatsapp लाया नया फीचर

व्हाट्सएप पिक्चर-इन-पिक्चर नाम का नया मोड लेकर आ रहा है. जिसकी मदद से आप वीडियो कॉल के दौरान मल्टीटास्किंग कर सकेंगे. मल्टीटास्किंग के दौरान वीडियो पॉस नहीं होगी बल्कि साइड में वीडियो कॉल चलती रहेगी.

Whatsapp New Feature
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 06 दिसंबर 2022,
  • अपडेटेड 8:48 AM IST
  • वीडियो कॉल के दौरान कर सकेंगे मल्टीटास्किंग
  • कुछ बीटा टेस्टर के लिए उपलब्ध ये फीचर

व्हाट्सएप वीडियो कॉल के लिए एक नया मोड लेकर आने वाला है. इस मोड का नाम पिक्चर-इन-पिक्चर है. इसके बारे में व्हाट्सएप ने अपने ब्लॉग पोस्ट WABetaInfo पर बताया है कि इस मोड का अभी टेस्ट चल रहा है. फिलहाल ये कुछ बीटा टेस्टर के लिए ही उपलब्ध है. जो वीडियो कॉल के दौरान पिक्चर-इन-पिक्चर मोड देख सकते हैं. 

वहीं WABetaInfo ने एक रिपोर्ट में कहा कि एंड्रॉइड के लिए के लिए व्हाट्सएप का यह मोड कुछ बीटा टेस्टर के लिए उपलब्ध है जो व्हाट्सएप के लिए नवीनतम बीटा इंस्टॉल करते हैं. व्हाट्सएप के वीडियो कॉल के लिए पिक्चर-इन-पिक्चर मोड का यह मोड iOS 22.24.0.79 अपडेट के साथ आ रहा है. जिसे यूजर TestFlight ऐप से डाउनलोड कर सकते हैं. 

इस मोड से फीचर
WABetaInfo ने एक रिपोर्ट के मुताबिक व्हाट्सएप के पिक्चर-इन-पिक्चर मोड अपडेट होने के बाद यूजर वीडियो कॉल करते समय आप दूसरे ऐप का इस्तेमाल कर सकेंगे. पहले वीडियो कॉल करने के दौरान दूसरे ऐप यूज करने पर वीडियो कॉल रुक जाती थी और एक फोटो दिखाई देती थी. लेकिन इस ऐप के आने के बाद मल्टीटास्किंग करने के दौरान साइड में वीडियो कॉल चलती रहेगी. इस मोड के आने के बाद यूजर्स मल्टीटास्क कर सकेंगे. 

ऐसे जानें ये फीचर व्हाट्सएप अकाउंट सक्षम है या नहीं
अगर आप यह पता लगाना चाहते हैं कि व्हाट्सएप का यह वीडियो कॉल का नया मोड पिक्चर-इन-पिक्चर आपको अकाउंट के लिए कैपेबल है या नहीं तो इसके लिए आप अपने किसी दोस्त को वीडियो कॉल कीजिए. वीडियो कॉल के दौरान  व्हाट्सएप के अलावा कोई दूसरा ऐप इस्तेमाल करते हैं या मल्टीटास्किंग करते हैं, इस समय पिक्चर-इन-पिक्चर दिखाई देता है तो यह मोड आपके अकाउंट में मिल रहा है. आप चाहे तो वीडियो कॉल व्यू को अस्थायी रूप से छुपा भी सकते हैं. 

Read more!

RECOMMENDED