WhatsApp New Feature: Whatsapp Groups के लिए आ रहा एडमिन रिव्यू फीचर, मेंबर्स कर सकेंगे गलत मैसेज पर रिपोर्ट

मेटा अपने मैसेजिंग प्लेटफॉर्म WhatsApp को और भी ज्यादा बेहतर और यूजफुल बनाने के लिए लगातार काम कर रही है. इसके लिए नए-नए फीचर्स भी लेकर आती है. व्हॉट्सएप अब नया फीचर लेकर आने वाला है. जिसके आने के बाद व्हाट्सएप ग्रुप का कोई भी मेंबर किसी भी मैसेज को एडमिन रिव्यू के लिए भेज सकता है.

WhatsApp New Feature
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 07 अगस्त 2023,
  • अपडेटेड 12:20 PM IST

Whatsapp अपने प्लेटफॉर्म को और भी ज्यादा बेहतर बनाने के लिए लगातार नए-नए फीचर्स ला रहा है. इसके साथ ही कई नए फीचर्स पर काम कर रहा है. अब व्हाट्सएप नया फीचर लेकर आने वाला है. जिससे ग्रुप चैट मैनेजमेंट और भी बेहतर होगा. इस नए फीचर के आने के बाद ग्रुप में एडमिन रिव्यू के लिए भेजा जा सकता है. इसके साथ ही ग्रुप के किसी मैसेज पर मेंबर्स रिपोर्ट भी कर सकेंगे. आइये जानते हैं कैसे काम करेगा व्हाट्सएप का नया फीचर.

ये है नया फीचर
व्हॉट्सएप के अपडेट्स पर नजर रखने वाली वेबसाइट WaBetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक, इस फीचर की मदद से ग्रुप में किसी भी मैसेज को एडमिन रिव्यू के लिए भेजा जा सकता है. वहीं, ग्रुप एडमिन उस मैसेज को या तो हटा सकता है या उसे रिपोर्ट कर सकता है. इस फीचर को अभी व्हॉट्सएप बीटा के लिए एंड्रॉइड 2.23.16.18 अपडेट के साथ जारी किया गया है. इसे फिलहाल कुछ चुनिंदा ग्रुप्स के लिए रोल आउट कर रहा है.

ऐसे करेगा काम
व्हॉट्सएप के नए फीचर के तहत ग्रुप एडमिन के सेटिंग में एक नया ऑप्शन दिया जाएगा. इस ऑप्शन को इनेबल करने के बाद, ग्रुप के हर मेंबर के पास ग्रुप एडमिन के जरिए चैट में शेयर किए गए मैसेजेस की रिपोर्ट करने की क्षमता होगी. एक बार जब किसी मैसेज पर रिपोर्ट किया जाएगा तो ग्रुप एडमिन के पास उसे डिलीट करने या रिपोर्ट किए गए कंटेंट के आधार पर उस पर एक्शन लेने का ऑप्शन होगा. जैसे- उस मैसेज को भेजने वाले को ग्रुप से हटाना या उसे ग्रुप पर सभी के लिए डिलीट कर देगा. जिन मैसेजेस को रिव्यू के लिए डाला जाएगा, उन्हें ग्रुप इंफो में मिलने वाले एक नए सेक्शन में लिस्ट किया जाएगा. साथ ही ग्रुप चैट में कोई भी मेंबर मैसेज ऑप्शन खोलकर आसानी से एडमिन को रिव्यू के लिए एक मैसेज भेज सकता है. 

मिलेगा ये फायदा
ऐसा माना जा रहा है कि इस फीचर के आने के बाद व्हाट्सएप ग्रुप में बातचीत के दौरान एक अच्छा माहौल बनाए रखने में मदद मिलेगी. इस फीचर के आने के बाद ग्रुप एडमिन को ग्रुप में मेंबर्स के जरिए सेंड किए गए मैसेज का रिव्यू करने के साथ ही ग्रुप पर नजर रखने में मदद मिल सकती है. 

 

Read more!

RECOMMENDED