WhatsApp जल्द ला रहा है Voice Calls अपडेट के साथ ये कमाल के फीचर्स !

एंड्रॉइड और आईओएस उपयोगकर्ताओं के लिए व्हाट्सएप बीटा के लिए व्हाट्सएप द्वारा लॉन्च किए गए अपडेट में नया वॉयस कॉल इंटरफेस, इमोजी के लिए शॉर्टकट, अपडेटेड वॉयस नोट फ़ॉरवर्डिंग लेटेस्ट फीचर्स हैं.

Whtsapp roll
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 21 फरवरी 2022,
  • अपडेटेड 11:00 PM IST
  • वॉयस नोट्स फॉर्वड करना
  • आईओएस के लिए वॉयस कॉल में सुधार करेगा व्हाट्सएप

इंस्टैंट मैसेजिंग एप्लिकेशन व्हाट्सएप पिछले कुछ हफ्तों से लगातार अपने फीचर पर काम कर रहा है. इन अपडेट में मुख्य रूप से वॉयस कॉल इंटरफेस में बदलाव, टेक्स्ट इनपुट से संबंधित बदलाव, वीडियो कॉल इंटरफेस आदि बदलाव शामिल हैं. मैसेजिंग एप्लिकेशन का उद्देश्य दुनिया भर में फैले अपने यूजर्स के लिए अपने प्लेटफॉर्म पर अनुभव को बढ़ाना है.

एंड्रॉइड और आईओएस उपयोगकर्ताओं के लिए व्हाट्सएप बीटा के लिए व्हाट्सएप द्वारा लॉन्च किए गए अपडेट में नया वॉयस कॉल इंटरफेस, इमोजी के लिए शॉर्टकट, अपडेटेड वॉयस नोट फ़ॉरवर्डिंग लेटेस्ट फीचर्स हैं. हालांकि अभी इन सुविधाओं के बारे में कोई विस्तृत जानकारी नहीं है ये सभी अभी डेवलेपमेंट स्टेज पर हैं. ऐप ने पिछले सप्ताह कई नई सुविधाएं और बदलाव किए हैं.

आईओएस के लिए वॉयस कॉल में सुधार करेगा व्हाट्सएप
व्हाट्सएप पर हो रहे डेवलेपमेंट को ट्रैक करने वाले एक ऑनलाइन पोर्टल WABetainfo की एक रिपोर्ट के अनुसार, मैसेजिंग प्लेटफॉर्म ने हाल ही में अपने टेस्टफ्लाइट बीटा प्रोग्राम के माध्यम से एक नया अपडेट प्रस्तुत किया है. यह नया वर्जन  2.22.5.70 अनिवार्य रूप से आईओएस में वॉयस कॉल के लिए एक नया इंटरफ़ेस इनेबल करता है. नए इंटरफेस को कुछ बीटा टेस्टर्स के लिए रोल आउट किया गया है. यह उनके आईओएस डिवाइस पर ग्रुप कॉल करने वालों के काम आएगा.

इमोजी शॉर्टकट
व्हाट्सएप बीटा UWP 2.2206.1.0 अपडेट के हिस्से के रूप में यूजर्स के लिए एक और फीचर पेश किया है जिसे इमोजी शॉर्टकट नाम दिया गया है. WABetainfo के अनुसार, उपयोगकर्ता अब अपनी बातचीत के दौरान कीवर्ड डालकर अपना पसंदीदा इमोजी चुन सकते हैं. हालांकि यह व्हाट्सएप वेब/डेस्कटॉप के लिए उपलब्ध है,लेकिन विंडोज प्लेटफॉर्म पर गायब है.

वॉयस नोट्स फॉर्वड करना
एक तरफ जहां यूज़र्स अभी भी ग्लोबल वॉयस नोट प्लेयर के लॉन्च का इंतजार कर रहे हैं, वहीं व्हाट्सएप अपने वॉयस नोट फीचर्स के लिए लेटेस्ट ट्वीक लेकर आया है. एंड्रॉइड 2.22.5.13 अपडेट के लिए व्हाट्सएप बीटा के अनुसार, एप्लिकेशन अब वॉयस नोट्स और ऑडियो फाइलों के लिए नारंगी आइकन का उपयोग करेगा जिन्हें फॉर्वर्ड किया गया है. यह फॉरवर्ड किए गए वॉयस नोट्स और ऑडियो फाइलों के बीच अंतर करने के लिए किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें :

Read more!

RECOMMENDED