Delete for Me करने के बाद नहीं उठानी पड़ेगी शर्मिंदगी, 5 सेकेंड के अंदर कर सकेंगे Undo, WhatsApp लेकर आया ये नया फीचर

WhatsApp ने Accidental Delete फीचर शुरू किया है जिसके तहत किसी चैट में मेसेज डिलीट करते समय गलती से 'डिलीट फॉर एवरीवन' के बजाय 'डिलीट फॉर मी' ऑप्शन क्लिक करने वाले यूज़र्स 5 सेकेंड के भीतर 'अनडू' पर क्लिक कर उस मेसेज को रिकवर कर पाएंगे.

whatsapp New Update
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 20 दिसंबर 2022,
  • अपडेटेड 7:42 AM IST
  • वॉट्सऐप ने शुरू किया 'डिलीट फॉर मी' ऑप्शन को 'अनडू' करने का फीचर
  • डिलीट किए गए मैसेज आ सकेंगे वापस

WhatsApp अपने यूजर्स के लिए जबरदस्त फीचर ला रहा है. कभी न कभी आपने भी गलती से Delete for Everyone की जगह Delete for Me किया होगा और कई बार इसके चलते शर्मिंदगी भी उठानी पड़ी होगी. लेकिन  WhatsApp एक ऐसा फीचर लेकर आया है, जिसके बाद आपकी ये समस्या दूर हो जाएगी.

Accidental Delete फीचर लेकर आया व्हाट्सएप

मैसेंजिंग एप WhatsApp ने Accidental Delete फीचर शुरू किया है जिसके तहत किसी चैट में मेसेज डिलीट करते समय गलती से 'डिलीट फॉर एवरीवन' के बजाय 'डिलीट फॉर मी' ऑप्शन क्लिक करने वाले यूजर्स 5 सेकेंड के भीतर 'अनडू' पर क्लिक कर उस मेसेज को रिकवर कर पाएंगे. इसके बाद आपको वो मैसेज दोबारा दिखने लगेगा. और अगर आप चाहें तो उसे Delete for Everyone कर सकते हैं.

व्हाट्सएप ने दिया गलती सुधारने का मौका

अगर कोई यूजर ‘डिलीट फॉर मी’ ऑप्शन पर क्लिक करता है तो वो मैसेज सिर्फ उसी यूजर के लिए डिलीट होता है, बाकि कॉन्टेक्ट्स उस मैसेज को देख सकते हैं. हालांकि Accidental Delete फीचर के जरिए वॉट्सऐप ने यूजर्स को अपनी गलती सुधारने का एक मौका दिया है. अगर यूजर्स ने पांच सेकेंड के अंदर इस डिलीट को Undo कर दिया तो फिर सबके लिए मैसेज दोबारा डिलीट किया जा सकता है.

2017 में आया था डिलीट फॉर एवरीवन विकल्प

WABetaInfo की रिपोर्ट के अनुसार अगस्त में कुछ Android और iOS यूजर्स के साथ इसकी बीटा टेस्टिंग की गई थी. WhatsApp की ये नई पेशकश Android और iPhone यूजर्स के लिए उपलब्ध होगी. 2017 में व्हाट्सएप ने "डिलीट फॉर एवरीवन" विकल्प पेश किया था. ये सुविधा व्यक्तिगत और सामूहिक चैट में गलती से भेजे गए मैसेज को हटाने के लिए पेश की गई थी.

 

Read more!

RECOMMENDED