जल्द एक साथ दो स्मार्टफोन में चला सकेंगे WhatsApp, कम्पैनियन मोड फीचर से चैट हिस्ट्री होगी सिंक्रनाइज  

WhatsApp Update: व्हाट्सएप जल्द ही एक न्य फीचर लॉन्च करने वाला है. इसकी मदद से यूज़र्स एक अकाउंट को एक से ज्यादा स्मार्टफोन में चला सकेंगे. इस नए फीचर की मदद से आपको और भी आसानी हो जायेगी. इस फीचर को WhatsApp Companion Mode नाम दिया जा रहा है.

Whatsapp
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 09 जुलाई 2022,
  • अपडेटेड 5:10 PM IST
  • व्हाट्सएप कम्पैनियन मोड में एक से ज्यादा डिवाइस होंगे सिंक 
  • चैट हिस्ट्री होगी सिंक्रनाइज

व्हाट्सएप का मल्टी-डिवाइस फीचर काफी समय पहले ही आ गया था. इसमें यूज़र आसानी से एक अकाउंट को तीन डिवाइस पर चला सकता है. हालांकि, लेकिन उनमें से कोई भी स्मार्टफोन नहीं हो सकता है. लेकिन अब ये जल्द बदलने वाला है. WABetaInfo की एक हालिया रिपोर्ट के अनुसार, व्हाट्सएप नया फीचर लाने वाला है. जिसकी मदद से आप एक ही अकाउंट को 2 स्मार्टफोन पर चला सकेंगे. इसमें सबसे अच्छी बात ये होगी कि लिंक किए गए फ़ोन से मैसेज भेजने के लिए आपको अपने प्राइमरी फोन पर एक्टिव इंटरनेट कनेक्शन की भी जरूरत नहीं होगी. 

व्हाट्सएप कम्पैनियन मोड में एक से ज्यादा डिवाइस होंगे सिंक 

दरअसल, इस  नए फीचर को WhatsApp Companion Mode कहा जा रहा है. इसके आ जाने के बाद आप एक से अधिक डिवाइस पर एक ही व्हाट्सएप अकाउंट का इस्तेमाल कर सकेंगे. आसान शब्दों में समझें तो आप अपने फोन को कनेक्ट किए बगैर ही पीसी या मैकओएस के लिए व्हाट्सएप वेब और व्हाट्सएप पर अपने अकाउंट्स में लॉग इन कर सकेंगे.

चैट हिस्ट्री होगी सिंक्रनाइज

ये नया फीचर WhatsApp Companion Mode आपको एक से ज्यादा डिवाइसेज के बीच चैट हिस्ट्री को सिंक्रनाइज करने की अनुमति देगा. ऐसा ठीक टेलीग्राम में होता है. अब उसी तरह का फीचर व्हाट्सएप पर भी देने की तैयारी हो रही है. WABetaInfo रिपोर्ट के मुताबिक, एंड्रॉयड वर्जन 2.22.15.13 के लिए हाल ही में लॉन्च किए गए व्हाट्सएप बीटा में कंपेनियन मोड को पॉप-अप इंडिकेटर देखा गया है. 

गौरतलब है कि अभी तक व्हाट्सएप स्मार्टफोन, चुनिंदा फीचर फोन, पीसी, मैक और वेब पर काम कर रहा है, लेकिन अगर आप उसी अकाउंट का उपयोग अपने फोन के अलावा किसी दूसरे फोन पर करना चाहें तो इसकी सुविधा आपको नहीं मिलती है. लेकिन कंपेनियन मोड से आप एक साथ दो फोन पर एक ही वॉट्सऐप अकाउंट चला सकेंगे.  


 
 
 

Read more!

RECOMMENDED