अब व्हाट्सएप वेब से भी कर पाएंगे वॉयस और वीडियो कॉल, जल्द आने वाला है ये फीचर

अभी तक, आईओएस बीटा ऐप पर नया इंटरफ़ेस नहीं देखा गया था, लेकिन फीचर ट्रैकर का कहना है कि व्हाट्सएप भविष्य के अपडेट में भी ‘व्हाट्सएप टू’  को रोल आउट कर सकता है. रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि इस बीटा अपडेट में वॉयस कॉल के लिए इंटरफेस को बेहतर बनाने की सुविधा पहले से ही है. साथ ही वॉयस कॉल के लिए वॉलपेपर का उपयोग करने की क्षमता भी इस बीटा अपडेट में उपलब्ध है.

अक्टूबर 2020 में, व्हाट्सएप ने वेब और डेस्कटॉप उपयोगकर्ताओं के लिए वीडियो और वॉयस कॉलिंग सुविधा उपलब्ध कराने की योजना शेयर की थी.
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 13 फरवरी 2022,
  • अपडेटेड 5:00 PM IST
  • टिपस्टर मुकुल शर्मा ने शेयर किया स्क्रीनशॉट
  • फिलहाल नहीं चुन पाएंगे पसंद का वॉलपेपर 
  • एंड्रॉयड बीटा टेस्टर्स के लिए आज रोल आउट हो सकता है नया अपडेट 

जल्द ही यूजर्स व्हाट्सएप के वेब वर्जन से वॉयस कॉल कर सकेंगे. फीचर को चुनिंदा यूजर्स के लिए रोल आउट किया जा रहा है. अक्टूबर 2020 में, व्हाट्सएप ने वेब और डेस्कटॉप उपयोगकर्ताओं के लिए वीडियो और वॉयस कॉलिंग सुविधा उपलब्ध कराने की योजना शेयर की थी. इस फीचर को बीटा टेस्टर्स के साथ-साथ कुछ नॉन-बीटा टेस्टर्स के लिए भी रोल आउट किया गया था. हालांकि, यह पता चला है कि व्हाट्सएप जल्द ही इस फीचर को सभी  के लिए रोल आउट करेगा.

टिपस्टर मुकुल शर्मा ने शेयर किया स्क्रीनशॉट 

जाने-माने टिपस्टर मुकुल शर्मा ने इस फीचर से जुड़ा स्क्रीनशॉट शेयर किया था. शर्मा द्वारा साझा किए गए स्क्रीनशॉट में, चैट विंडो के शीर्ष पर सर्च आइकन के बगल में वीडियो और वॉयस कॉल आइकन देखा जा सकता है.

बीटा उपयोगकर्ताओं के पास इस सुविधा तक पहुंच थी, लेकिन शर्मा के ट्वीट से संकेत मिलता है कि यह सुविधा जल्द ही गैर-बीटा उपयोगकर्ताओं के लिए भी यह फीचर उपलब्ध हो सकता है. बता दें, यह सुविधा ब्राउज़र पर देखी गई थी न कि वेब ऐप पर. 

एंड्रॉयड बीटा टेस्टर्स के लिए आज रोल आउट हो सकता है नया अपडेट 

Wabetainfo की रिपोर्ट में कहा गया है कि व्हाट्सएप न केवल व्यक्तिगत कॉल के लिए कॉलर इंटरफेस को नया रूप दे रहा है, बल्कि जल्द ही यूजर्स को ग्रुप कॉल के लिए भी पूरी तरह से नया डिजाइन दिखाई देगा. Wabetainfor की रिपोर्ट है कि नया अपडेट आज एंड्रॉयड बीटा टेस्टर्स के लिए रोल आउट किया जा रहा है, लेकिन आने वाले हफ्तों के लिए और अधिक एक्टिवेशन की योजना है. 

 फिलहाल नहीं चुन पाएंगे पसंद का वॉलपेपर 

अभी तक, आईओएस बीटा ऐप पर नया इंटरफ़ेस नहीं देखा गया था, लेकिन फीचर ट्रैकर का कहना है कि व्हाट्सएप भविष्य के अपडेट में भी ‘व्हाट्सएप टू’  को रोल आउट कर सकता है. रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि इस बीटा अपडेट में वॉयस कॉल के लिए इंटरफेस को बेहतर बनाने की सुविधा पहले से ही है. साथ ही वॉयस कॉल के लिए वॉलपेपर का उपयोग करने की क्षमता भी इस बीटा अपडेट में उपलब्ध है. हालांकि, यूजर्स को अभी तक कस्टमाइज करने का विकल्प नहीं मिलेगा.


 

Read more!

RECOMMENDED