अंग्रेजी ही नहीं अपनी भाषा में भी चला सकेंगे WhatsApp, ऐसे कर सकेंगे एंड्राइड और आईफोन में लैंग्वेज चेंज  

आप अपनी भाषा में भी व्हाट्सएप चला सकेंगे. इसके लिए आपको सेटिंग में जाकर कुछ बदलाव करने होंगे. व्हाट्सएप इस वक्त 11 स्थानीय भारतीय भाषाओं को सपोर्ट करता है.

Whatsapp
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 05 सितंबर 2022,
  • अपडेटेड 10:44 AM IST
  • कुल 11 स्थानीय भारतीय भाषाओं को सपोर्ट करता है Whatsapp
  • व्हाट्सएप पर आईफोन में 40 से ज्यादा ग्लोबल भाषाएं हैं

व्हाट्सएप (WhatsApp) की डिफॉल्ट रूप से भाषा अंग्रेजी है. हालांकि, अगर आप चाहें तो इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप की भाषा को उनकी मूल भाषा में बदल सकते हैं. अभी की बात करें, तो व्हाट्सएप पर आईफोन में 40 से ज्यादा ग्लोबल भाषाएं और एंड्राइड (Android) पर 60 भाषाएं उपलब्ध हैं. 

वर्तमान में, व्हाट्सएप आपके फोन की भाषा को ही कॉपी करके एडाप्ट कर लेता है. उदाहरण के लिए, अगर आप अपने फोन की भाषा को तमिल में बदलते हैं, तो व्हाट्सएप की भाषा भी तमिल में हो जाएगी. 

व्हाट्सएप 11 भारतीय भाषाओं को सपोर्ट करता है

व्हाट्सएप वर्तमान में कुल 11 स्थानीय भारतीय भाषाओं को सपोर्ट करता है. इसमें हिंदी, बांग्ला, पंजाबी, तेलुगु, मराठी, तमिल, उर्दू, गुजराती, कन्नड़, मलयालम और अंग्रेजी शामिल हैं. साथ ही ये 11 भाषाएं व्हाट्सएप एंड्राइड ऐप पर उपलब्ध हैं. आईओएस यूजर्स व्हाट्सएप की भाषा को केवल हिंदी में ही बदल सकते हैं.

व्हाट्सएप पर भाषा कैसे बदलें?

एंड्रॉइड पर

-अपने फोन में सेटिंग ऐप में जाकर सिस्टम पर जाएं

-सिस्टम सेटिंग्स नहीं दिख रही है, तो ऐप में अडिशनल सेटिंग्स खोजें 

- अब, लैंग्वेज और इनपुट खोजें और फिर लैंग्वेज पर टैप करें

-अपनी पसंद की भाषा जोड़ने के लिए Add a language + पर टैप करें

आईफोन पर

- आईफोन सेटिंग्स में जाएं

- General पर टैप करें और फिर Language & Region पर टैप करें

- अब आईफोन लैंग्वेज पर टैप करें

- कोई भाषा चुनें, फिर बदलें पर टैप करें

एक नवीनतम रिपोर्ट के अनुसार, एंड्रॉइड उपयोगकर्ता जल्द ही व्हाट्सएप के भीतर भाषा बदल सकेंगे. WaBetaInfo के मुताबिक, एंड्रॉइड वर्जन 2.22.19.10 के लिए व्हाट्सएप बीटा यूजर्स को व्हाट्सएप सेटिंग्स के भीतर ऐप की भाषा बदलने की अनुमति दे रहा है. रिपोर्ट में कहा गया है कि व्हाट्सएप सेटिंग्स से ऐप की भाषा बदल सकेंगे ये कुछ बीटा टेस्टर्स के लिए उपलब्ध है. आने वाले हफ्तों में इसे और विस्तार दिया जाएगा. इसके अलावा, यूजर हर बार जब व्हाट्सएप को फिर से इंस्टॉल करते हैं तो ऐप की भाषा बदल सकेंगे क्योंकि इसमें एक नया डिजाइन किया गया वेलकम स्क्रीन है.


 

Read more!

RECOMMENDED