WhatsApp New Feature: जल्द ही व्हाट्सएप पर कॉल शेड्यूल कर सकेंगे यूजर्स...जानिए और क्या हैं नए फीचर्स

Whatsapp बहुत जल्द यूजर्स को कॉल शेड्यूल करने की सुविधा देगा. अभी इस पर काम चल रहा है और जल्द ही ये सुविधा यूजर्स के लिए जारी हो जाएगी. इसका अलावा एक और अपडेट के तहत यूजर्स अब स्टेट्स में वॉयस मैसेज भी लगा सकेंगे.

WhatsApp will soon allow users to schedule calls
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 09 फरवरी 2023,
  • अपडेटेड 7:37 AM IST

व्हाट्सएप कई फीचर पर काम कर रहा है. मैसेजिंग ऐप ने हाल ही में एक नई सुविधा की टेस्टिंग शुरू की है. इसकी मदद से यूजर्स ग्रुप चैट पर कॉल को शेड्यूल कर सकेंगे. आगामी सुविधा व्हाट्सएप को Google मीट और माइक्रोसॉफ्ट टीम की तरह एडवांस बनाएगी, जहां आप पहले से मीटिंग शेड्यूल कर सकते हैं ताकि सदस्य मीटिंग के लिए अच्छी तैयारी कर सकें. 

इसका इस्तेमाल ऐसे कर सकते हैं जब यूजर्स किसी इवेंट का आयोजन कर रहे हों. ये यूजर्स को डिटेल्स पर चर्चा करने के लिए कॉल शेड्यूल करने की अनुमति देगा और यह पुष्टि करेगा कि सभी मौजूद हैं. 

शेड्यूल कर सकेंगे कॉल
Wabetainfo ने आगामी फीचर का स्क्रीनशॉट भी साझा किया है जिसे यह बीटा वर्जन में देखा गया है. शेड्यूल कॉल फीचर उपयोगकर्ताओं को उनके कॉल के लिए एक शीर्षक, दिनांक और समय चुनने देगा, यह सुनिश्चित करता है कि समूह में हर कोई जानता है कि कॉल कब होगी. रिपोर्ट में कहा गया,"लगातार रिमाइंडर की भी आवश्यकता नहीं है और इससे समूह के सदस्यों के लिए अपने शेड्यूल की योजना बनाना वास्तव में आसान हो जाता है. यह वास्तव में उपयोगी है यदि समूह किसी कार्यक्रम की योजना बना रहा है तो सदस्य विवरणों पर चर्चा करने के लिए कॉल शेड्यूल कर सकते हैं और यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि हर कोई उपलब्ध है. ”

रिपोर्ट में कहा गया है कि समूह चैट के भीतर कॉल शेड्यूल करने की क्षमता वर्तमान में डेवलेपमेंट फेज में है और भविष्य में एप्लिकेशन के अपडेट में जारी होने की उम्मीद है. इस बीच, पिछले हफ्ते, यह बताया गया कि मैसेजिंग प्लेटफॉर्म एक नए फीचर पर काम कर रहा था, जिससे यूजर्स कॉलिंग शॉर्टकट बना सकेंगे.

क्या हैं दूसरे अपडेट?
लीक और रिपोर्ट की एक सीरीज के बाद, मैसेजिंग ऐप ने आधिकारिक तौर पर घोषणा की है कि यह उपयोगकर्ताओं को वॉयस मैसेज को स्टेटस अपडेट करने देगा. वर्तमान सेटअप उपयोगकर्ताओं को स्टेटस अपडेट के रूप में इमेज, वीडियो और टेक्स्ट डालने की अनुमति देता है. इसके बाद यूजर्स वॉयस मैसेज भी स्टेटस में लगा सकेंगे. इसके अलावा, व्हाट्सएप ने स्टेटस फीचर में पांच नए परिवर्तन की भी घोषणा की है जिसमें प्राइवेट आडियंस सेलेक्टर, स्टेटस रिएक्शन, प्रोफाइल रिंग, स्टेटस पर प्रिव्यू लिंक और बहुत कुछ शामिल हैं.

 

Read more!

RECOMMENDED