WhatsApp पर खुद से कर सकेंगे बातें, फोन पर मौजूद फाइलों को लैपटॉप या डेस्कटॉप पर भेजने में भी नहीं होगी कोई परेशानी 

व्हाट्सएप पर आप जल्द ही खुद को मैसेज भेज पाएंगे. आप इसे मैसेजिंग प्लेटफॉर्म को एक नोटपेड की तरह इस्तेमाल कर सकेंगे. इतना ही नहीं बल्कि इसके फोन में मौजूद फाइलों को आसानी से लैपटॉप या डेस्कटॉप पर भेज सकेंगे.

Whatsapp
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 04 सितंबर 2022,
  • अपडेटेड 11:52 AM IST
  • नोटपैड का एक व्हाट्सएप वर्जन है ये फीचर 
  • फाइलें भेजना होगा और भी आसान 

व्हाट्सएप से हमारी कई परेशनियां खत्म हुई हैं. हालांकि, मोबाइल फोन पर मौजूद डेटा फाइलों को लैपटॉप या डेस्कटॉप पर भेजने के मुद्दे से हम अक्सर जूझते हैं. लेकिन अब इसे ही लेकर मैसेजिंग प्लेटफॉर्म ने नया तरीका निकाला है. व्हाट्सएप मल्टी-डिवाइस यूजर्स फीचर रोल आउट करने वाला है. इस फीचर की मदद से आप आसानी से फोन में मौजूद डेटा फाइलों को लैपटॉप या डेस्कटॉप पर भेज सकेंगे. 

नोटपैड का एक व्हाट्सएप वर्जन है ये फीचर 

दरअसल, ये फीचर नोटपैड के एक व्हाट्सएप वर्जन के रूप में काम करने वाला है. व्हाट्सएप पर खुद को टेक्स्ट करते समय आप अपनी महत्वपूर्ण जानकारी को आसानी से सेव कर सकेंगे. इसके साथ आपको अपनी पर्सनल फाइलों को भेजने के लिए किसी दूसरे व्यक्ति की चैट चुनने की जरूरत नहीं पड़ेगी. 

आप केवल उस प्राइमरी डिवाइस से ही मैसेज भेज सकते हैं जिसे आप अपने लिंक किए गए डिवाइस में देख रहे हैं. हालांकि, व्हाट्सएप इस फीचर पर काम कर रहा है ताकि आप खुद से बात कर सकें. ये यूजर को अपनी फ़ाइलों और संदेशों को प्राइवेट रखने में मदद करेगा. 

फाइलें भेजना होगा और भी आसान 

आसान भाषा में समझें, तो इस अपडेट का मतलब है कि आप व्हाट्सएप का इस्तेमाल नोट्स रखने और यहां तक ​​कि एक डिवाइस से दूसरे डिवाइस में फाइल भेजने और ट्रांसफर करने के लिए भी कर पाएंगे. अगर आप अपनी पर्सनल या प्राइवेट चैट को अपने व्हाट्सएप इनबॉक्स के टॉप पर पिन करते हैं तो आप आसानी से इस फीचर का इस्तेमाल कर पाएंगे. 

इसके साथ ही अपने फोन से अपने लैपटॉप पर फोटो भेजना और अपने लैपटॉप से ​​अपने फोन पर फाइलें भेजना पहले से कहीं अधिक आसान हो जाएगा. 
 
अभी चल रही है टेस्टिंग 

WABetaInfo के मुताबिक, व्हाट्सएप फिलहाल डेस्कटॉप, एंड्रॉइड और आईओएस सहित सभी डिवाइस पर फीचर की टेस्टिंग कर रहा है. यानि व्हाट्सएप का यह नया फीचर सभी डिवाइस पर काम करेगा. 

 

Read more!

RECOMMENDED