ट्रैवल

L’Observatoire Suite: लग्जरी ट्रेन के इस सुइट में एक रात ठहरने की कीमत है 88 लाख रुपये, पर्सनल बेडरूम… संगमरमर बाथरूम… स्काईलाइट्स फील समेत मिल रही हैं ये सुविधाएं

gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 18 सितंबर 2024,
  • Updated 3:06 PM IST
1/7

आपके हिसाब से सबसे ज्यादा महंगे होटल के सुइट में रहने का किराया कितना होगा? 10 लाख? 20 लाख? या चलिए 50 लाख? यूरोप के एक सुइट में एक रात ठहरने का किराया 80 लाख रुपये से ज्यादा है. दरअसल, वेनिस सिम्पलॉन-ओरिएंट-एक्सप्रेस ने अपनी लग्जरी ट्रेन कैरेज में नया एडिशन पेश किया है. इसका नाम है एल'ऑब्जर्वेटॉयर सुइट. इस सुइट को मशहूर फ्रांसीसी कलाकार JR ने डिजाइन किया है. इसमें क्लासिक और मॉडर्न क्राफ्टिंग की गई है. (फोटो क्रेडिट: बेलमंड ऑफिशियल वेबसाइट) 

2/7

एल'ऑब्जर्वेटॉयर सुइट काफी बड़ा है, जो 31 स्क्वायर मीटर के एक पूरे कैरेज में फैला हुआ है. इसके अंदर अलग-अलग जगहें हैं जो अलग-अलग माइक्रो-एनवायरनमेंट्स की तरह महसूस होती हैं. इसमें एक डबल बेड वाला बेडरूम, एक प्राइवेट संगमरमर बाथरूम जिसमें एक फ्री-स्टैंडिंग बाथटब है, किताबों से भरी एक लाइब्रेरी और एक सीक्रेट टीरूम शामिल है, जो एक सरप्राइज की तरह है. (फोटो क्रेडिट: बेलमंड ऑफिशियल वेबसाइट) 

3/7

सुइट में JR की व्यक्तिगत झलक भी मिलती है, जिसमें खास तौर पर बनाई गई लकड़ी की इनले आर्ट (मार्केट्री), ओरिजिनल फोटोग्राफी और अनोखे सजावटी सामान शामिल हैं. यहां तक कि इसकी छत भी खास है, जिसमें दो स्काईलाइट्स हैं जिनसे आप यूरोप की यात्रा के दौरान तारों की छांव में सो सकते हैं. (फोटो क्रेडिट: बेलमंड ऑफिशियल वेबसाइट) 
 

4/7

यह सुइट आपको 5 स्टार होटल की फील देगा. एल'ऑब्जर्वेटॉयर सुइट में रहने वाले मेहमानों को 24 घंटे बटलर सर्विस मिलती है, जो आपकी हर जरूरत का ध्यान रखती है. इसके अलावा, सुइट में प्राइवेट डाइनिंग की सुविधा भी है. इसका मतलब है कि आप अपने कमरे में ही शानदार खाना खा सकते हैं. खाने में वाइन से लेकर शैंपेन या टॉप क्वालिटी वाली स्पिरिट्स भी शामिल हैं. (फोटो क्रेडिट: बेलमंड ऑफिशियल वेबसाइट) 
 

5/7

कीमत की बात करें, तो इस शानदार सुइट में रहने की एक रात की कीमत 88,47,200 रुपये है. इसी कीमत में आपको सारी मील्स, ड्रिंक्स, ट्रेन से 300 किलोमीटर की दूरी तक के प्राइवेट ट्रांसफर और यात्रा के दौरान दी जाने वाली सभी जरूरी सुविधाएं शामिल हैं. यह सिर्फ एक कमरा नहीं है, बल्कि यह एक पूरी तरह से आर्ट और जर्नी का एक्सपीरियंस है जो एकदम अनोखा है. सुइट में JR द्वारा विशेष रूप से क्यूरेट किए गए गिफ्ट्स भी शामिल हैं, जो आपके स्टे को और भी खास बना सकते हैं. (फोटो क्रेडिट: बेलमंड ऑफिशियल वेबसाइट) 
 

6/7

एल'ऑब्जर्वेटॉयर सुइट की बुकिंग उतनी ही खास है जितना कि यह सुइट. आप सीधे वेनिस सिम्पलॉन-ओरिएंट-एक्सप्रेस की वेबसाइट के माध्यम से या उनके रिजर्वेशन टीम से संपर्क करके बुकिंग कर सकते हैं. सुइट की बुकिंग मार्च 2025 से शुरू होगी. (फोटो क्रेडिट: बेलमंड ऑफिशियल वेबसाइट) 

7/7

एल'ऑब्जर्वेटॉयर सुइट की बुकिंग उतनी ही खास है जितना कि यह सुइट. आप सीधे वेनिस सिम्पलॉन-ओरिएंट-एक्सप्रेस की वेबसाइट के माध्यम से या उनके रिजर्वेशन टीम से संपर्क करके बुकिंग कर सकते हैं. सुइट की बुकिंग मार्च 2025 से शुरू होगी. (फोटो क्रेडिट: बेलमंड ऑफिशियल वेबसाइट)