ट्रैवल

Luxury Tourism: Indian हैं तो इन 6 देशों में मना सकते हैं बिना वीजा के छुट्टी, आज ही बनाएं लग्जरी यात्रा का प्लान

gnttv.com
  • 21 जुलाई 2024,
  • Updated 12:52 PM IST
1/6

1. मॉरीशस (Mauritius): हिन्द महासागर में मौजूद यह देश भारत के बेहद करीब है. दिल्ली/मुंबई से फ्लाइट से आने और जाने का खर्च करीब 60,000/70,000 रुपए तक होगा. मॉरीशस में आप वहां के खूबसूरत बीच (Beach) देख सकते हैं और देश की वृहद संस्कृति को अनुभव कर सकते हैं. (Photo/Getty)

2/6

2. बारबाडोस (Barbados): इस कैरिबियाई द्वीप के सुस्त बीच और खूबसूरत रिजॉर्ट इसे छुट्टी मनाने के लिए पर्फेक्ट जगह बनाते हैं. दिल्ली और मुंबई से फ्लाइट टिकट करीब 1.2 लाख रुपए तक है. (Photo/Getty)

3/6

3. ओमान (Oman): पश्चिमी एशिया में मौजूद यह देश अपने इतिहास और संस्कृति की वजह से कई लोगों की पसंदीदा टूरिस्ट डेस्टिनेशन है. दिल्ली से फ्लाइट टिकट महज 25,000 रुपए की है. यहां आप रेगिस्तान में एक छोटा सा कैंप भी बना सकते हैं और समंदर किनारे आलीशान महलों का भी लुत्फ उठा सकते हैं. कुल मिलाकर ओमान सांस्कृतिक विरासत और मॉडर्न लग्जरी का एक मिश्रण है. (Photo/Getty)

4/6

4. कतर (Qatar): कतर की फ्लाइट टिकट आपको करीब 65,000 रुपए की पड़ेगी, लेकिन इस देश की राजधानी दोहा विलासिता के शौकीनों के सपनों का जहां है. यहां आपको बुर्ज दोहा और पर्ल-कतर आइलैंड (Pearl-Qatar Island) जैसे प्रसिद्ध होटल तो मिलेंगे ही, साथ ही पर्यटक बढ़िया भोजन का आनंद ले सकते हैं और शहर की शानदार वास्तुकला का अनुभव कर सकते हैं. (Photo/Getty)

5/6

5. सेशेल्स (Seychelles): फ्लाइट टिकट 50,000 से एक लाख रुपए के बीच है. सेशेल्स अपने प्राचीन समुद्र तटों, बेहद साफ़ पानी, मूंगा चट्टानों, शानदार रिजॉर्ट्स और हरे-भरे जंगलों के लिए जाना जाता है. टूरिस्ट इस पूर्वी अफ्रीकी देश में स्पा और विश्व स्तरीय खाने के अलावा निजी द्वीप का अनुभव ले सकते हैं.

6/6

6. फिजी (Fiji): फ़िजी दक्षिण प्रशांत क्षेत्र में 300 से ज्यादा द्वीपों का एक समूह है. कई रिजॉर्ट तो निजी द्वीपों पर बने हैं. फिजी की खास बात यह है कि आप यहां अपने मनमाफिक टूर पैकेज ले सकते हैं. यानी सही दाम में लग्जरी का अनुभव. (Photo/Getty)