दुनिया

Bangladesh violence: बांग्लादेश में मचा है भारी बवाल, तस्वीरों में देखिए Sheikh Hasina के देश छोड़ने के बाद क्या हैं हालात

gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 06 अगस्त 2024,
  • Updated 11:47 AM IST
1/6

बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने इस्तीफा देने का बाद देश छोड़ दिया है. राष्ट्रपति मोहम्मद शहाबुद्दीन ने संसद भंग कर दी है. बांग्लादेश की मीडिया के मुताबिक नई सरकार बनाने की कोशिश की जा रही है. बांग्लादेश में लोग सड़कों पर उतर गए हैं. तोड़फोड़ कर रहे हैं. आम जनता ने पीएम आवास से लेकर संसद तक पर कब्जा कर लिया है. भीड़ किसी को नहीं छोड़ रही है. राजधानी ढाका में लूटमार और आगजनी हो रही है. भीड़ बर्बरता पर उतर आई है. भीड़ घरों में घुसकर हमले कर रही है. 

2/6

बांग्लादेश की राजधानी ढाका में हजारों की संख्या में लोग इकट्ठा हो गए. इसके बाद आर्मी चीफ ने ऐलान किया कि प्रधानमंत्री शेख हसीना ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है और देश में अंतरिम सरकार का गठन किया जाएगा. इसके बाद कर्फ्यू लगा दिया गया है.

3/6

प्रदर्शनकारियों ने राजधानी ढाका पर कब्जा कर लिया है. चारों तरफ हिंसा हो रही है. आगजनी और लूटपाट हो रही है. संसद से लेकर पीएम के आवास तक पर प्रदर्शनकारियों ने कब्जा कर लिया. बंगबंधु शेख मुजीब मेडिकल यूनिवर्सिटी में आवामी लीग मेंबर्स और प्रदर्शनकारियो के बीच झड़प हुई. इसके बाद यूनिवर्सिटी में आगजनी की गई.

4/6

बांग्लादेश के शेरपुर जिला जेल पर उपद्रवियों ने हमला बोल दिया. उपद्रवियों ने 500 कैदियों को जेल से छुड़ा लिया है. 5 अगस्त को लाठी-डंडों और हथियारों से लैस भीड़ ने जेल पर हमला बोला और जेल का गेट तोड़ दिया. इसके बाद कैदी फरार हो गए.

5/6

सेना ने मोर्चा संभाल लिया है. ढाका में सड़कों पर सेना मार्च कर रही है. कर्फ्यू लगा दिया गया है.

6/6

बांग्लादेश की राजधानी ढाका में उपद्रवियों ने सैकड़ों गाड़ियों में आग लगा दी. राजधानी में जगह-जगह गाड़ियां जली हुई हालत में मिल रही हैं.