दुनिया

International Day of Living Together in Peace 2022: ये हैं दुनिया के सबसे शांत देश, एक बार जरूर जाएं घूमने

निशा डागर तंवर
  • नई दिल्ली ,
  • 16 मई 2022,
  • Updated 12:41 PM IST
1/5

आइसलैंड (Iceland) दुनिया में सबसे शांतिपूर्ण देश है. यह उत्तरी अटलांटिक महासागर में एक पहाड़ी द्वीप राष्ट्र है, जो यूरोप और उत्तरी अमेरिका के बीच स्थित है. इस देश को यूरोपीय माना जाता है. यह बहुत ही खूबसूरत देश है और बताया जाता है कि आइसलैंड में मई से जुलाई के अंत तक आसमान में सूरज कभी अस्त नहीं होता है. (Photo: Unsplash)

2/5

शांति बनाए रखने में दूसरे नंबर पर न्यूजीलैंड (New Zealand) आता है. आपको बता दें कि यह कई द्वीपों के समूह से बना देश है, जिसमें उत्तर और दक्षिण द्वीप सबसे बड़े और सबसे अधिक आबादी वाले द्वीप है. यहां का ऑकलैंड शहर दुनिया में रहने वाले सबसे सस्ते शहरों में से एक है. (Photo: Unsplash)

3/5

डेनमार्क (Denmark) शांति बनाए रखने के मामले में तीसरे स्थान पर है. साथ ही, यह उन 29 देशों में से एक है जहां महिलाएं पुरुषों की तुलना में अपने स्वयं के जीवन स्तर से अधिक संतुष्ट हैं. इसके अलावा, डेनमार्क सबसे कम भ्रष्ट देशों में से एक है. यहां पर लोग कार से ज्यादा साईकिल खरीदते हैं. (Photo: Unsplash)

4/5

शांतिपूर्ण रहने के मामले में पुर्तगाल (Portugal) चौथे नंबर पर है. हाल के वर्षों में इस देश ने शांति के क्षेत्र में उल्लेखनीय प्रगति की है. पुर्तगाल में बहुत सी खूबसूरत जगहें हैं, जहां हमेशा पर्यटक आते रहते हैं. इन जगहों की खूबसूरती देखती ही बनती है. यहां पर पानी के अंदर बना दुनिया का सबसे बड़ा कृत्रिम पार्क है. (Photo: Unsplash)

5/5

स्लोवेनिया 2020 में पहली बार टॉप 5 शांतिपूर्ण देशों में शामिल हुआ. यह देश बहुत खूबसूरत है और यहां आपको ऐसे नजारे दिखेंगे कि जैसे आप कोई सपनों की दुनिया में हों. इसलिए इस देश में एक बार घूमना तो बनता है. (Photo: Unsplash)