दुनिया

UAE Princess Divorce: जानिए इंस्टाग्राम पर पति को Divorce देने वालीं प्रिंसेज Shaikha Mahra के पास है कितनी दौलत

gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 18 जुलाई 2024,
  • Updated 8:09 PM IST
1/7

UAE Princess Shaikha Mahra: दुबई की प्रिंसेज शेखा माहरा ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट कर अपने पति को तलाक दे दिया है. माहरा ने तीन तलाक का ऐलान करते हुए इंस्टाग्राम पर लिखा- प्यारे पति, जैसा कि आप दूसरे लोगों के साथ बिजी होंगे. इसी बीच मैं हमारे तलाक का ऐलान करती हूं. मैं आपको तलाक देती हूं. मैं आपको तलाक देती हूं. मैं आपको तलाक देती हूं. ध्यान रखना. आपकी एक्स वाइफ.

2/7

आइए जानते हैं दुबई जैसे देश में सार्वजनिक रूप से तलाक देने वाली प्रिंसेज शेखा माहरा कौन हैं और उनके पास कितनी संपत्ति है?

3/7

शेखा माहरा 29 साल की हैं. माहरा का जन्म 26 फरवरी 1994 को हुआ था. शेखा माहरा का पूरा नाम शेखा माहरा अल मकतूम है. शेखा माहरा दुबई के शासक और प्रधानमंत्री मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम की बेटी हैं.  शेख माहरा की मां ग्रीस से हैं.

4/7

स्टडी
इंस्टाग्राम पर अपने पति को तलाक देने वाली राजकुमारी शेखा माहरा की शुरुआती पढ़ाई दुबई के एक निजी स्कूल में हुई थी. बाद में वो पढ़ाई के लिए लंदन चली गईं. माहरा ने एक यूनिवर्सिटी से इंटरनेशनल रिलेशन में डिग्री भी ली है.

5/7

शादी
शेखा माहरा ने मई 2023 में शेख माना बिन मोहम्मद बिन राशिद बिन माना अल मकतूम से शादी की थी. 2024 मई में माहरा मां बनीं थीं. उन्होंने एक बेटी को जन्म दिया था. माहरा ने अपनी बेटी का नाम शेख माहरा बिंत माना बिन मोहम्मद अली मकतूम रखा है. इंस्टाग्राम पर शहजादी के तलाक के ऐलान से खलबली मच गई है. दोनों ने एक-दूसरे को इंस्टाग्राम से अनफॉलो कर दिया है.

6/7

सोशल मीडिया
सोशल मीडिया की बात करें तो शेखा माहरा को इंस्टाग्राम पर 547K लोग फॉलो करते हैं. सोशल मीडिया पर माहरा की फोटोज को काफी लोग पसंद करते हैं. शेखा माहरा अपने सोशल वर्क के लिए जानी जाती हैं. शेख माहरा महिलाओं के अधिकारों के लिए अक्सर आवाज उठाती हैं.

7/7

नेट वर्थ
सोशल मीडिया पर तलाक देने वालीं प्रिंसेज शेखा माहरा की नेटवर्थ अरबों में हैं. माहरा की नेट वर्थ 2509 करोड़ रुपए से अधिक है. शेखा माहरा के पास कई आलीशान बंगले और कई लग्जरी गाड़ियां हैं.