US Presidential Election: Biden को चुनावी दौड़ से बाहर करना चाहता है उन्हीं का परिवार, जानिए क्या कहते हैं डेमोक्रेटिक पार्टी के दूसरे नेता

US Presidential Election: डोनाल्ड ट्रम्प की बढ़ती लोकप्रियता के बीच डेमोक्रेटिक पार्टी के कई नेताओं ने बाइडेन को चुनावी रेस से बाहर करने की बात कही है. अब बाइडेन का परिवार भी इस ओर विचार कर रहा है.

US elections 2024: Will Joe Biden reconsider his re-election bid?
gnttv.com
  • नई दिल्ली ,
  • 20 जुलाई 2024,
  • अपडेटेड 8:26 AM IST
  • 2020 में पहली बार राष्ट्रपति बने थे बाइडेन
  • ट्रम्प को हराकर व्हाइट हाउस में रखा था कदम

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव की दौड़ से जो बाइडेन के बाहर होने की अटकलों के बीच, उनके परिवार ने उनके कैंपेन के अंत को लेकर विचार करना शुरू कर दिया है. एनबीसी न्यूज की ओर से प्रकाशित एक रिपोर्ट के अनुसार, बाइडेन का परिवार उनके अभियान को खत्म करने की योजना बना रहा है. एनबीसी न्यूज ने सूत्रों के हवाले से बताया कि इस योजना को लागू करने के तरीके और समय पर विचार किया जा रहा है. 

बाइडेन खेमे में चर्चाएं गर्म
बाइडेन ने अपने अब तक के चुनाव प्रचार में कहा है कि वह अपनी उम्मीदवारी वापस नहीं लेंगे. लेकिन नई चर्चा इस बात पर केंद्रित रही है कि बाइडेन के पांच दशक के राजनीतिक करियर को सम्मानित करते हुए उनके चुनावी कैंपेन को खत्म कर दिया जाए. साथ ही उनका अभियान इस तरह खत्म किया जाए जिससे चुनावी हवा डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर चलने लगे. 

हाल ही में रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रम्प पर हुए जानलेवा हमले के बाद डेमोक्रेटिक पार्टी बैकफुट पर चली गई है. बाइडेन का बिगड़ता स्वास्थ्य भी सत्तापक्ष के लिए एक बड़ी चिंता बना हुआ है. रिपोर्ट में दावा किया गया कि परिवार के अंदर की चर्चाओं में बाइडेन के स्वास्थ्य पर भी चिंतन किया जा रहा है. 

पार्टी नेता भी उठा रहे मांग
इससे पहले दिन में, मोंटाना के सीनेटर जॉन टेस्टर और कैलिफ़ोर्निया हाउस के प्रतिनिधि जिम कोस्टा ने बाइडेन से राष्ट्रपति चुनाव की दौड़ से बाहर होने का अनुरोध किया था. टेस्टर ने एक बयान में कहा, "मैं सार्वजनिक सेवा और हमारे देश के प्रति उनकी प्रतिबद्धता की सराहना करता हूं, मेरा मानना ​​​​है कि राष्ट्रपति बाइडेन को दूसरे कार्यकाल के लिए दोबारा चुनाव नहीं लड़ना चाहिए."

टेस्टर और कोस्टा को मिलाकर अब तक डेमोक्रेटिक पार्टी के 25 सांसद बाइडेन से उम्मीदवारी वापस लेने का आह्वान कर चुके हैं. न्यूयॉर्क टाइम्स की एक रिपोर्ट के अनुसार, राष्ट्रपति बाइडेन के कई करीबी लोगों का मानना ​​​​है कि बाइडेन ने इस विचार को स्वीकार करना शुरू कर दिया है कि वह नवंबर में जीत नहीं पाएंगे और पार्टी सदस्यों की बढ़ती मांगों के आगे झुकते हुए उन्हें दौड़ से बाहर होना पड़ सकता है. 

वर्तमान में, 81 वर्षीय बाइडेन कोविड-19 से संक्रमित होने के कारण अपने डेलावेयर निवास पर अलगाव में समय बिता रहे हैं. दूसरी ओर, रिपब्लिकन पार्टी ट्रम्प के पीछे अपना चुनावी अभियान चला रही है. 

Read more!

RECOMMENDED