Tesla के CEO Elon Musk को मिला एक और खिताब, बने Time's 2021 Person of the Year

Time's Person Of The Year 2021: टाइम्स पत्रिका के प्रधान संपादक एडवर्ड फेलसेन्थल ने कहा " समाज के सबसे साहसी और अच्छे बदलाव के लिए एलन मस्क टाइम के 2021 पर्सन ऑफ द ईयर का खिताब दिया जाता है.  सैटरडे नाइट लाइव की मेजबानी से लेकर क्रिप्टोकरेंसी पर मेम शेयर से लेकर उनके  ट्वीट तक मस्क ने खूब  सुर्खियां बटोरी हैं

time's person of the year 2021 winner elon musk
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 14 दिसंबर 2021,
  • अपडेटेड 10:46 AM IST
  • टेस्ला के सीईओ एलन मस्क को टाइम्स पर्सन ऑफ द ईयर 2021 चुना गया है
  • एलन मस्क समाज में बदलाव का सबसे बड़ा चेहरा बनकर उभरे हैं-मैगजीन

टेस्ला और स्पेसएक्स के संस्थापक एलन मस्क (elon musk) को टाइम मैगजीन ने सोमवार को टाइम्स पर्सन ऑफ द ईयर 2021 (Time's Person Of The Year 2021) से नवाजा गया है. एलन मस्क दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति हैं. एलन मस्क अपने कड़े प्रतिद्वंद्वी अमेजॉन के संस्थापक जेफ बेजोस (jeff bezos) को पछाड़कर इस साल दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति बने थे. साल 2021 में ही  एलन मस्क  की न इलेक्ट्रिक कार बनाने वाली कंपनी टेस्ला दुनिया की सबसे बड़ी कार बनाने वाली कंपनी बनी है. कार बनाने के अलावा  एलन मस्क मंगल ग्रह पर इंसानों की बस्ती बसाने को लेकर काम कर रही कंपनी स्पेसएक्स के फाउंडर और सीईओ हैं. इसके साथ ही वो ब्रेन-चिप स्टार्टअप न्यूरालिंक और इंफ्रास्ट्रक्चर फर्म द बोरिंग कंपनी को लीड करते हैं.

लोगों के जीवन पर असर डालने के लिए दिया ये अवार्ड- टाइम्स पत्रिका 

टाइम्स पत्रिका के प्रधान संपादक एडवर्ड फेलसेन्थल ने कहा " समाज के सबसे साहसी और अच्छे बदलाव के लिए एलन मस्क टाइम के 2021 पर्सन ऑफ द ईयर का खिताब दिया जाता है.  सैटरडे नाइट लाइव की मेजबानी से लेकर क्रिप्टोकरेंसी पर मेम शेयर से लेकर उनके  ट्वीट तक मस्क ने खूब  सुर्खियां बटोरी हैं और  एलन मस्क के ट्विटर पर 66 मिलियन से ज्यादा फॉलोअर है. पत्रिका के मुताबिक "द पर्सन ऑफ द ईयर" का खिताब उस वयक्ति को दिया जाता है जो लगातार सुर्खियों में रहा हो और आम लोगों के जीवन पर भी इसका असर हुआ है.

इससे पहले इन हस्तियों को मिल चुका है ये खिताब

टाइम पत्रिका ने पॉप गायक ओलिविया रोड्रिगो को अपना "एंटरटेनर ऑफ द ईयर", अमेरिकी जिमनास्ट सिमोन बाइल्स को "एथलीट ऑफ द ईयर" और वैक्सीन वैज्ञानिकों को "हीरोज ऑफ द ईयर" के खिताब से नवाजा है. पिछले साल, अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन और उपराष्ट्रपति-चुनाव कमला हैरिस को "पर्सन ऑफ द ईयर" का खिताब दिया गया था.इस परंपरा की शुरुआत 1927 में हुई थी. फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग और अमेजन के संस्थापक जेफ बेजोस को भी ये अवार्ड मिल चुका है.

 

Read more!

RECOMMENDED