Musk Twitter Deal: एलन मस्क की ट्विटर डील हुई मंजूर, पुरानी कीमत पर ही खरीदेंगे ट्विटर

एलन मस्क ने ट्विटर खरीदने का प्रस्ताव रखा है. मस्क ने ट्विटर को एक पत्र भेजा है जिसमें उन्होंने उन लोगों का हवाला दिया, जिन्होंने गोपनीय जानकारी पर चर्चा करते हुए पहचान नहीं करने के लिए कहा. वहीं रॉयटर्स से पुष्टि के अनुरोध के लिए ट्विटर और मस्क के वकील उपलब्ध नहीं हो पाए.

Elon Musk
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 05 अक्टूबर 2022,
  • अपडेटेड 12:19 PM IST
  • मस्क को मालूम था कि वो नहीं जीत रहे - कार्ल
  • पहले प्रस्ताव से मोड लिया था मुंह

Tesla के सीइओ और दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति एलन मस्क ने एक बार फिर से ट्विटर खरीदने की ओर इशारा किया है. दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति ने सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज कमीशन के साथ एक फाइलिंग में कहा कि उन्होंने ट्विटर को अनुबंध का सम्मान करने के लिए एक पत्र भेजा है. ये खबर ऐसे समय में आई है जब मस्क का ट्विटर खरीदने का मामला कोर्ट में सुनवाई के लिए तैयार है. 17 अक्टूबर को डेलावेयर के कोर्ट ऑफ चांसरी में मस्क और ट्विटर के बीच इस मामले की सुनवाई होनी है.

क्या है डील?
मस्क ने ट्विटर के लिए प्रति शेयर $54.20 के साथ आगे बढ़ने का प्रस्ताव रखा है. वहीं मामले के जानकार दो सूत्रों ने बताया कि इससे सोशल मीडिया फर्म के शेयरों में उछाल आया है. दूसरी बार ट्रेडिंग रुकने से पहले ट्विटर के शेयर 12.7% उछलकर 47.93 डॉलर हो गए. वहीं मस्क के प्रमुख इलेक्ट्रिक वाहन कंपनी टेस्ला इंक में 1.5% की वृद्धि हुई. सोशल मीडिया साइट पर मस्क के संभावित नेतृत्व ने उन कार्यकर्ताओं में चिंता पैदा कर दी है, जिन्हें डर है कि वह अधिक अपमानजनक और गलत सूचनात्मक पोस्ट के द्वार खोल सकते हैं.

न्यूज एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक ब्लूमबर्ग ने इस कदम की सूचना देते हुए कहा कि मस्क ने ट्विटर को एक पत्र में प्रस्ताव दिया है. इसने उन लोगों का हवाला दिया, जिन्होंने गोपनीय जानकारी पर चर्चा करते हुए पहचान नहीं करने के लिए कहा. वहीं रॉयटर्स से पुष्टि के अनुरोध के लिए ट्विटर और मस्क के वकील उपलब्ध नहीं हो पाए.

मस्क को मालूम था कि वो नहीं जीत रहे - कार्ल
रिचमंड विश्वविद्यालय के कानून के प्रोफेसर कार्ल टोबियास ने एएफपी को बताया, "मुझे लगता है कि मस्क ने महसूस किया कि वह उस मुकदमे को जीतने नहीं जा रहे थे." उन्होंने आगे कहा, "जब से उसे खरीदार का पछतावा था, समस्या यह रही है कि क्यों और उसने पहले से ही उचित परिश्रम क्यों नहीं किया."

बता दें कि मस्क ने इससे पहले ट्विटर के अधिग्रहण के अपने प्रस्ताव से पीछे हट गए थे. उन्होंने ट्विटर पर आरोप लगाया था कि वह इस सोशल साइट के फर्जी खाताधारकों की सही संख्या नहीं बता रहा है. इसी आरोप के बाद उन्होंने करार खत्म करने का एकतरफा एलान कर दिया था। जिस वजह से ट्विटर ने अमेरिकी कोर्ट की शरण ली थी. कोर्ट में मस्क के खिलाफ सुनवाई आगे बढ़े, इसके पूर्व उन्होंने नए सिरे से खरीदी प्रस्ताव पेश किया, जिसे ट्विटर ने मान लिया है. ट्विटर ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि यह खरीदी 54.20 डॉलर प्रति शेयर के मान से होने वाली है. मस्क के ताजा अधिग्रहण प्रस्ताव का अर्थ है कि वे अपने पूर्व प्रस्ताव को वापस लेने के खिलाफ ट्विटर द्वारा छेड़ी कानूनी लड़ाई खत्म करना चाहते हैं.


 

Read more!

RECOMMENDED