पाकिस्तान में भी बनाई गई 'आम आदमी पार्टी', देश बदलने का है दावा!

पार्टी की स्थापना करने के बाद साद खट्टक ने देश की व्यवस्था को बदलने का दावा किया है और कहा है कि, उनकी पार्टी में सिर्फ देश के आम लोगों को ही शामिल होने का मौका दिया जाएगा और आम लोग ही चुनाव लड़ेंगे. खट्टक ने पाकिस्तान की सभी राजनीतिक पार्टियों को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि, सत्ताधारी पार्टी इमरान खान की पीटीआई, नवाज शरीफ की पीएमएल-एन और पीपीपी ने केवल अपने अपने अपने मतलब के लिए काम किया है.

साद खट्टक
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 19 जनवरी 2022,
  • अपडेटेड 8:07 PM IST
  • पाकिस्तान की आम आदमी पार्टी में पार्टी की जगह मूवमेंट लगाया गया है
  • पूर्व सैन्य अधिकारी साद खट्टक श्रीलंका में पाकिस्तान के हाइ कमीशन रह चुके हैं

पूर्व सेना अधिकारी और सेवानिवृत्त राजनयिक मेजर जनरल साद खट्टक ने पाकिस्तान आम आदमी मूवमेंट (PAAM) पार्टी की घोषणा की है. साद खट्टक का कहना है कि उनकी पार्टी का मकसद सामंती राजनीति को खत्म कर आम आदमी को सत्ता में लाना है. 

नवंबर 2021 में हुआ था पार्टी का रजिस्ट्रेशन

मेजर जनरल साद खट्टक ने  16 जनवरी को कराची में पार्टी को लॉन्च करते हुए कहा कि वक्त आ गया है कि परिवारों, सामंतों और पूंजीपतियों को हटाकर आम आदमी सत्ता को संभाले. खट्टक ने कहा  कि मौजूदा न्याय प्रणाली इंसाफ देने में नाकाम रही है. बता दें कि PAAM ने नवंबर 2021 में पाकिस्तान चुनाव आयोग से पार्टी का रजिस्ट्रेशन कराया था.  

कौन हैं खट्टक?

पूर्व सैन्य अधिकारी साद खट्टक श्रीलंका में पाकिस्तान के हाई कम‍िश्नर रह चुके हैं और उनका करीब 35 सालों का सैन्य कार्यकाल रहा है. पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक, अपने 35 सालों के सैन्य करियर के दौरान साद खट्टक ने कई तरह के ऑपरेशंस ट्रेनिंग को अंजाम दिए और कई असाइनमेंट पर भी काम किया. इसके साथ ही साद खट्टक बलूचिस्तान और फाटा, जिसे 2018 में बलूचिस्तान का ही हिस्सा बना दिया गया, वहां भी उन्होंने कई सालों तक काम किया और आतंकवाद विरोधी अभियानों में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई. 

देश की व्यवस्था बदलने का दावा

पार्टी की स्थापना करने के बाद साद खट्टक ने देश की व्यवस्था को बदलने का दावा किया है और कहा है कि, उनकी पार्टी में सिर्फ देश के आम लोगों को ही शामिल होने का मौका दिया जाएगा और आम लोग ही चुनाव लड़ेंगे. खट्टक ने  पाकिस्तान की सभी राजनीतिक पार्टियों को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि, सत्ताधारी पार्टी इमरान खान की पीटीआई, नवाज शरीफ की पीएमएल-एन और पीपीपी ने केवल अपने अपने अपने मतलब के लिए काम किया है. खट्टक ने पीएम इमरान खान के काम काज की आलोचना करते हुए कहा कि, 'हम यह सब बदलना चाहते हैं... एक बार लोगों को पीटीआई से काफी उम्मीदें थीं लेकिन इमरान खान ने लोगों को काफी निराश किया है. 

 

Read more!

RECOMMENDED