पर्यटकों के लिए गुड न्यूज़! अब जनवरी से उठा पाएंगे स्विट्ज़रलैंड की बर्फबारी का मजा

"स्विस इंटरनेशनल एयरलाइन्स 10 जनवरी से ज्यूरिख और मुंबई के बीच डायरेक्ट फ्लाइट्स का संचालन शुरू करेगी. अगले महीने से इस मार्ग पर दो वीकली फ्लाइट्स ऑपरेट की जाएंगी", जर्मनी का लुफ्थांसा ग्रुप, जो स्विस इंटरनेशनल को ऑपरेट करता है, ने शुक्रवार को एक बयान में बताया.

Switzerland
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 18 दिसंबर 2021,
  • अपडेटेड 10:51 AM IST
  • दो वीकली फ्लाइट्स की जाएंगी ऑपरेट
  • म्यूचुअल होते हैं ये पैक्ट 

न्यू ईयर और क्रिसमस को लेकर सभी लोग एक्साइटेड हैं और विभिन्न जगहों पर घूमने की योजना बना रहे हैं. ऐसे में  भारत के पर्यटकों के लिए अच्छी खबर है. जनवरी से भारत और स्विट्ज़रलैंड के बीच सीधी फ्लाइट शुरू हो जाएगी. इस महीने की शुरुआत में दोनों देशों के बीच साइन किए गए एक एयर बबल समझौते के तहत स्विस इंटरनेशनल ज्यूरिख और मुंबई को जोड़ने वाली एक फ्लाइट शुरू करेगी.

दो वीकली फ्लाइट्स की जाएंगी ऑपरेट 

"स्विस इंटरनेशनल एयरलाइन्स 10 जनवरी से ज्यूरिख और मुंबई के बीच डायरेक्ट फ्लाइट्स का संचालन शुरू करेगी. अगले महीने से इस मार्ग पर दो वीकली फ्लाइट्स ऑपरेट की जाएंगी", जर्मनी का लुफ्थांसा ग्रुप, जो स्विस इंटरनेशनल को ऑपरेट करता है, ने शुक्रवार को एक बयान में बताया. भारत के विदेश मंत्रालय (MEA) के अनुसार, स्विट्जरलैंड सहित 34 देशों के साथ एयर बबल समझौते किए गए हैं. इस तरह की ट्रैवल अरेंजमेंट के तहत, दो देशों के बीच वाहक कोविड -19 संबंधित प्रतिबंधों के तहत एक निश्चित संख्या में उड़ानें संचालित करते हैं.

म्यूचुअल होते हैं ये पैक्ट 

‘एयर ट्रांसपोर्ट बबल’ या ‘एयर ट्रैवल अरेंजमेंट्स’ दो देशों के बीच एक टेम्परोरी अरेंजमेंट है, जिसका उद्देश्य कमर्सियल पैसेंजर सर्विसेस को फिर से शुरू करना है. हम सब जानते हैं कि  कोविड-19 महामारी के कारण रेगुलर इंटरनेशनल फ्लाइट्स निलंबित हैं. इस तरह के पैक्ट  प्रकृति में म्यूचुअल होते हैं, जिसका अर्थ है कि दोनों देशों की एयरलाइनों को इससे समान फायदा मिलता है. भारत के साथ एयर बबल पैक्ट साइन करने वाले देशों में फ्रांस, फिनलैंड, ऑस्ट्रेलिया, नीदरलैंड्स, जर्मनी जैसे देश शामिल हैं.


 

Read more!

RECOMMENDED