Google Doodle: साल के आखिरी दिन गूगल ने बनाया शानदार डूडल, मैसेज लिख कुछ इस अंदाज में 2023 को कहा अलविदा

New Year Eve Google Doodle Goodbye 2023 Welcome 2024: आज साल का आखिरी दिन है. कुछ घंटों में नया साल 2024 का आगाज होगा. न्यू ईयर ईव के मौके पर गूगल ने डूडल बनाया है. गूगल इस शानदार डूडल से साल 2023 को अलविदा कह रहा है. 

Google Doodle
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 31 दिसंबर 2023,
  • अपडेटेड 11:57 AM IST
  • न्यू ईयर ईव के मौके पर गूगल ने बनाया डूडल 
  • आज रात 12 बजते ही पूरी दुनिया में जश्न हो जाएगा शुरू

हर कोई अपने-अपने तरीके से नए साल के स्वागत की तैयारियों में जुटा हुआ है. ऐसे में गूगल भला कहां पीछे रहने वाला था. गूगल भी अपना डूडल चेंज कर के नए साल के स्वागत के लिए तैयार है. गूगल ने इस डूडल को न्यू ईयर ईव का नाम दिया है. इस डूडल में आपको साल 2023 और न्यू ईयर 2024 की एक छोटी-सी झलक दिखाई देगी. यह एक एनिमेशन भी है.

डूडल के अलग-अलग रंग बढ़ा रहे आकर्षण
जब भी कोई विशेष अवसर होता है तो सर्च इंजन गूगल उसका डूडल जरूर बनाता है. हर खास दिन को बेहतर करने में गूगल का बहुत बड़ा योगदान होता है. न्यू ईयर ईव के मौके पर गूगल ने काफी आकर्षक डूडल बनाया है. यदि आप अपनी स्क्रीन पर गूगल ऑन करेंगे तो आज आपको डूडल बदला हुआ नजर आएगा. गूगल इस शानदार डूडल से साल 2023 को अलविदा कह रहा है. साथ ही न्यू ईयर 2024 का काउंटडाउन शुरू कर दिया है. डूडल के अलग-अलग रंग इसको आकर्षक बनाने में सबसे बड़ा रोल प्ले कर रहे हैं. 

आज के गूगल डूडल में क्या है खास
सर्च इंजन गूगल ने न्यू ईयर ईव के बारे में लिखा 3... 2... 1... नया साल मुबारक हो! डूडल के डिजाइन में अवसर, खुशी और उत्साह साथ में झलकते हैं. गूगल के होमपेज पर नजर आ रहा यह डूडल वैश्विक उत्सवों में सर्च इंजन दिग्गज की मान्यता और भागीदारी को प्रदर्शित करता है.

नए साल का स्वागत करती हुईं बहुत सारी तस्वीरें 
साल के आखिरी डूडल में देखेंगे कि गूगल के ठीक ऊपर 2023 लिखा गया है. इसमें ओ अक्षर की जगह कि जगह मुस्कुराती हुई इमोजी लगाई गई है. इसके अलावा पूरे डूडल को सेलिब्रेशन वाला लुक दिया गया है. देखकर ही लगता है कि साल 2023 का ये आखिरी दिन होने वाला है. इसके अलावा जब डूडल पर क्लिक कर आगे बढ़ते हैं तो तुरंत न्यू ईयर ईव सबसे ऊपर लिखा नजर आता है. नए साल का स्वागत करती हुईं बहुत सारी तस्वीरें भी नजर आती हैं.

डूडल के बारे में क्या लिखा
गूगल ने डूडल के बारे में लिखा है- यह डूडल नए साल की सही शुरुआत के लिए कुछ चमक और चमक लाता है! जैसे-जैसे घड़ी आधी रात के करीब और करीब आ रही है, दुनियाभर में लोग अपने नए साल के संकल्पों की योजना बना रहे हैं और सफलता, प्यार, खुशी और उनके बीच की हर चीज की कामना कर रहे हैं.

पूरी दुनिया में होगा नए साल का स्वागत
नए साल का स्वागत करने के लिए पूरी दुनिया के लोग 31 दिसंबर से ही तैयारियों में जुट जाते हैं. इसके स्वागत के लिए दुनियाभर में लोग देर रात तक जागते हैं और जैसे ही घड़ी में 12AM बजता है तो जश्न कई गुना बढ़ जाता है. इसके अलावा लोग नए साल के स्वागत में पार्टियों का आयोजन करते हैं. शानदार कार्यक्रम आयोजित किए जाते हैं. 

दूसरी तरफ गूगल ऐसे ही खास मौकों को चार चांद लगाने के लिए डूडल बनाकर सेलिब्रेट करता है. यह हम सबके के लिए एक साथ आने और साल के अंत और एक नए साल की शुरुआत का जश्न मनाने का समय है. नए साल की पूर्व संध्या साल का आखिरी दिन है, और लोग इसे अपने करीबी लोगों के साथ पार्टियों में डांस करने, अपने प्रियजनों के घर जाने, परिवारों के लिए दावतें पकाने, आतिशबाजी देखने, कार्यक्रमों में भाग लेने और बहुत सारी अच्छी चीजें करके यादगार बनाते हैं.

 

Read more!

RECOMMENDED