Hamas Israel Attack: हमास हमले के दौरान 21 साल के जवान Roey Weiser ने दी खुद की कुर्बानी, 12 साथियों की बचाई जान

आंतकी संगठन हमास के हमले का 21 साल के एक इजरायली अमेरिकी जवान ने बहादुरी से सामना किया. स्टाफ सार्जेंट Roey Weiser ने अपने 12 साथी सैनिकों को बचाने के लिए अपने जान की कुर्बानी दे दी.

हमास हमले के दौरान इजरायली अमेरिकी जवान ने 12 सैनिकों की जान बचाने के लिए शहादत दी
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 11 अक्टूबर 2023,
  • अपडेटेड 11:30 AM IST

गाजा के आतंकी संगठन हमास ने इजरायल पर हमला बोला था तो पूरी दुनिया सकते में आ गई थी. इस हमले की कई विचलित करने वाली तस्वीरें और वीडियो सामने आए थे. कई लोगों ने बहादुरी से हमास आतंकियों का सामना भी किया. ऐसा ही 21 साल का एक इजरायली अमेरिकी जवान था, जिसने साथी सैनिकों को बचाने के लिए खुद की जान की कुर्बानी दे दी. स्टाफ सार्जेंट Roey Weiser ने हमास आतंकियों का ध्यान भटकाया और अपने साथी सैनिकों की जान बचाई. लेकिन दुर्भाग्य से इस दौरान ये जांबाज जवान शहीद हो गया.

इजरायली अमेरिकी जवान ने 12 सैनिकों की बचाई जान-
जब हमास ने इजरायल पर क्रूर हमला किया तो स्टाफ सार्जेंट रोए वीजर केरेम शालोम सीमा पर तैनात थे. हमाम के आतंकी उनकी बेस में घुसे और गोलानी ब्रिगेड की 13वीं बटालियन पर हमला बोल दिया. सीएनएन की रिपोर्ट के मुताबिक रोए वीजर की मां ने बताया कि उनका बेटे ने आतंकियों का ध्यान भटकाने के लिए अपना बलिदान दे दिया, ताकि उसके साथी सैनिक सुरक्षित निकल सकें. नाओंमी फिफर वीजर ने बताया कि वो जिस तरह से अपने जीवन में दूसरे को पहले रखते थे, उसी तरह उन्होंने दूसरों के लिए कुर्बानी भी दी. जब उनके बेस पर आतंकियों ने कब्जा कर लिया तो उन्होंने उनका ध्यान भटकाने के लिए खुद आगे चले गए और अपने साथियों को इस हमले से बचने का मौका दिया. उनकी बहादुरी की वजह से कम से कम 12 सैनिकों की जान बची.

जवान के पिता ने सोशल मीडिया पर की अपील-
इस इजरायली अमेरिकी जवान के पिता यामी वीजर ने अपने फेसबुक पोस्ट में बेटे में बहादुरी का जिक्र किया. पिता ने लिखा कि मेरा बेटा रोए दक्षिमी सीमा की रक्षा करते हुए शनिवार की सुबह नायक की तरह शहीद हुआ. रविवार को दोपहर में IDF ने हमें ये जानकारी दी. हमें अब तक ये जानकारी नहीं मिली है कि कब उसका शव दफनाने के लिए मिलेगा. हम उसके लिए शोक मनाना चाहते हैं. कृपया इस पोस्ट को साझा करें. हो सकता है कि ये उस शख्स के पास पहुंच जाए तो हमारे लिए चीजें आगे बढ़ा सके. आपको बता दें कि हमास आतंकियों के हमले में 1000 हजार सैनिकों की मौत हुई है. रोए वीजर उनमें से एक हैं.

हमले में 11 अमेरिकी नागरिकों की मौत-
इजरायल में हमास आतंकियों के हमले में कम से कम 11 अमेरिकी नागरिकों की मौत हुई है. जबकि बंधक बनाए गए अमेरिकी नागरिकों को लेकर बाइडेन प्रशासन की तरफ से अब तक कुछ नहीं कहा गया है. राष्ट्रपति बाइडेन ने कहा है कि अभी इसपर काम कर रहे हैं. हमारा मानना है कि हमास के बंधक बनाए गए लोगों में अमेरिकी नागरिक हो सकते हैं. राष्ट्रपति ने कहा कि हमने बंधक संकट के हर पहलू पर इजरायले साथ मिलकर काम करने के निर्देश दिए हैं.

(गुड न्यूज टुडे चैनल को WhatsApp पर फॉलो करें)

ये भी पढ़ें:

Read more!

RECOMMENDED