कौन हैं एक्ट्रेस एनालिन मैककॉर्ड, जिन्होंने कहा- पुतिन! अगर मैं तुम्हारी मां होती...

रूस और यूक्रेन के बीच तनाव का माहौल बना हुआ है. रूस की तरफ से हुए धमाकों से यूक्रेन पूरी तरह से दहल चुका है. इसी बीच एक्ट्रेस एनालिन मैककॉर्ड का 'पुतिन की मां' वाला वीडियों खूब तेजी से वायरल हो रहा है.

एक्ट्रेस एनालिन मैककॉर्ड
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 25 फरवरी 2022,
  • अपडेटेड 4:13 PM IST
  • एक्ट्रेस एनालिन मैककॉर्ड ने की हमला रोकने की अपील
  • 34 साल की हैं अमेरिकन एक्ट्रेस एनालिन मैककॉर्ड

लंबे समय से जारी तनाव के बाद रूस ने यूक्रेन पर हमला कर जंग का आगाज कर दिया. 23 फरवरी को राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने जैसे ही जंग का ऐलान किया, उसके ठीक पांच मिनट बाद धमाकों से यूक्रेन दहल गया. यूक्रेन में हर तरफ आग की लपटें नजर आने लगीं. इसी बीच एक्ट्रेस एनालिन मैककॉर्ड ने यूक्रेन पर हमला रोकने के लिए एक वीडियो जारी किया, जिसमें उन्होंने एक कविता के जरिए पुतिन शांति की अपील की. हालांकि उनका यह वीडियो अब उन्हीं को भारी पड़ रहा है. 

दरअसल, अमेरिकन एक्ट्रेस एनालिन मैककॉर्ड अपनी कविता से ये बताने की कोशिश कर रही हैं कि अगर वह रूसी राष्ट्रपति की मां होतीं तो पुतिन की लाइफ कुछ अलग होती. उनके इस वीडियो के बाद उनका सोशल मीडिया पर मजाक बन गया. उन्होंने कहा कि 'डियर प्रेसिडेंट व्लादिमिर पुतिन मुझे अफसोस हैं कि मैं आपकी मां नहीं हूं. अगर मैं आपकी मां होती तो आपको बहुत प्यार करती. ये दुनिया ठंडी होती तो मैं आपको वार्म करने के लिए मर जाती' इसके अलावा वह बता रही हैं कि अगर पुतिन की मां होती तो उनका पालन-पोषण कैसे करतीं.

कौन हैं एनालिन मैककॉर्ड 

 34 साल की एनालिन मैककॉर्ड अमेरिकन एक्ट्रेस हैं. इनका जन्म 16 जुलाई, 1987 में हुआ था. मैककॉर्ड पहली बार 2007 में एफएक्स टेलीविजन सीरीज Nip/Tuck में नजर आईं थी. इसके बाद 2008 में उन्हें 'द सीडब्ल्यू' सीरीज 90210 में कास्ट किया गया, जिसमें उन्होंने एंटीहीरोइन नाओमी क्लार्क की भूमिका निभाई गई थी. हालांकि उन्होंने अपने शुरुआती करियर में केवल सपोर्टिंग रोल किए थे. इसके बाद उन्हें कई अवार्ड से सम्मानित किया गया. 

'चैरिटी से सोसाइटी को मिलती है मजबूती'

एनालिन मैककॉर्ड केवल अभियन के लिए ही नहीं बल्कि चैरिटी को लेकर भी खूब सुर्खियों में रहती हैं. उनका मानना है कि चैरिटी करना सोसाइटी को मजबूत बनाना है. यही वजह है कि साल 2009 में उन्हें लुक टू द स्टार्स ने हॉलीवुड में सबसे 'स्ट्रॉन्ग यंग फीमेल फिलेनथ्रोफिस्ट' से सम्मानित किया था. 

मैककॉर्ड एक ईसाई पादरी डेविड मैककॉर्ड की बेटी हैं, उनका बचपन बेहद ही साधारण रहा था लेकिन, उन्हें बचपन से ही एक्टिंग का काफी शौक था. वह पाबंदियों में पली-बढ़ी एक सपने देखने वाली लड़कियों में से थी, जिन्हें बचपन में हैरी पॉटर तक नहीं देखने दिया जाता था लेकिन, आज वह हॉलीवुड की जानी-मानी एक्ट्रेस में से एक हैं. 

ये भी पढ़ें: 


 

Read more!

RECOMMENDED