Saudi Visa: सऊदी जाने वाले भारतीयों के लिए अच्छी खबर, वीजा के लिए अब नहीं देना होगा पुलिस क्लीयरिंग सर्टिफिकेट

सऊदी अरब ने भारतीयों के लिए अच्छी खबर दी है.अब भारतीय नागरिकों को सऊदी अरब का वीजा पाने के लिए पुलिस क्लीयरेंस सर्टिफिकेट (PCC) देने की जरूरत नहीं होगी.

भारतीय नागरिकों को सऊदी अरब का वीजा पाने के लिए PCC की जरूरत नहीं 
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 17 नवंबर 2022,
  • अपडेटेड 9:11 PM IST
  • दिल्ली स्थित सऊदी दूतावास ने ट्वीट के माध्यम से दी जानकारी ट
  • दोनों देशों के संबंधों को और मजबूत करने के प्रयासों के तहत लिया फैसला

सऊदी अरब ने भारतीयों के लिए अच्छी खबर दी है.अब भारतीय नागरिकों को सऊदी अरब का वीजा पाने के लिए पुलिस क्लीयरेंस सर्टिफिकेट (PCC) देने की जरूरत नहीं होगी. दिल्ली में स्थित सऊदी दूतावास ने गुरुवार को ट्वीट के माध्यम से यह जानकारी दी.सऊदी अरब दूतावास की तरफ से जारी किए गए लेटर में कहा गया कि भारतीय नागरिकों को वीजा प्राप्त करने के लिए अब पुलिस पुलिस क्लीयरेंस सर्टिफिकेट जमा करने की जरूरत नहीं होगी. दूतावास ने कहा कि यह फैसला दोनों देशों के संबंधों को और मजबूत करने के प्रयासों के तहत लिया गया है. 

दोनों देशों के बीच संबंधों को और मजबूत करने की है कोशिश
दूतावास की ओर से जारी पत्र में जानकारी दी गई कि भारतीय नागरिकों को वीजा हासिल करने के लिए अब पीसीसी (PCC) जमा करने की जरूरत नहीं होगी. यह फैसला दोनों देशों के बीच बढ़ते संबंधों को और मजबूत बनाने के लिए उठाया गया है. बता दें कि दूतावास ने सऊदी अरब में शांतिपूर्वक रह रहे 20 लाख भारतीय नागरिकों के योगदान की सराहना भी की.

क्या होता है पीसीसी
पुलिस क्लीयरेंस सर्टिफिकेट एक ऐसा सर्टिफिकेट है जो भारत सरकार , विदेश मंत्रालय के पासपोर्ट डिवीजन द्वारा भारतीय पासपोर्ट एप्लिकेंट होल्डर को जारी किया जाता है. यह सर्टिफिकेट इस बात को इंगित करता है जिस व्यक्ति का ये सर्टिफिकेट है उसका किसी भी प्रकार की धोखाधड़ी, मारपीट, मर्डर आदि किसी आपराधिक मामलों में शामिल होने का केस थाने में दर्ज नहीं है. इसके साथ ही किसी भी तरह का कोई केस कोर्ट में पेंडिंग नहीं है.

 

 

Read more!

RECOMMENDED