Israel's Iron Sting: हमास पर होगा अब आयरन स्टिंग से हमला, आयरन डोम के बाद इजरायल का नया हथियार है 

आयरन स्टिंग एक 120 मिमी मोर्टार म्यूनिशन है. इसे लेजर और जीपीएस नेविगेशन के साथ डिजाइन किया गया है. वायु सेना का दावा है कि इससे 1-12 किलोमीटर की रेंज को टारगेट किया जा सकता है.

आयरन स्टिंग
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 23 अक्टूबर 2023,
  • अपडेटेड 1:13 PM IST
  • स्ट्राइक करने का असरदार तरीका 
  • कई आतंकवादियों को मार गिराया

इजरायल अब हमास पर आयरन स्टिंग से हमला करने वाला है. इजरायली वायु सेना ने आधिकारिक तौर पर अपने एडवांस "आयरन स्टिंग" सिस्टम को लॉन्च भी कर दिया है.  इजरायल की मैगलन यूनिट ने गाजा पट्टी में हमास के रॉकेट लॉन्चरों को टारगेट करने के लिए इस हथियार को निकाला है. इसकी मदद से हमास को कमजोर किया जा सकेगा.

स्ट्राइक करने का असरदार तरीका 

वायु सेना के सहयोग से मैगलन यूनिट ने "स्टील स्टिंग" मोर्टार बम सहित अलग-अलग हथियारों का उपयोग करके कई आतंकवादियों को प्रभावी ढंग से मार गिराया है. "आयरन स्टिंग" का उपयोग करके रॉकेट लॉन्चर पर ऐसे ही एक हमले का वीडियो इजरायली वायु सेना ने जारी किया है. 

क्या हैं आयरन स्टिंग के फीचर?

फीचर्स की बात करें तो आयरन स्टिंग एक 120 मिमी मोर्टार म्यूनिशन है. इसे लेजर और जीपीएस नेविगेशन के साथ डिजाइन किया गया है. वायु सेना का दावा है कि इससे 1-12 किलोमीटर की रेंज को टारगेट किया जा सकता है. आयरन स्टिंग को एल्बिट सिस्टम्स ने बनाया है. साल 2021 में सबसे पहले इसे लॉन्च किया गया था. इस आयरन स्टिंग को खुले क्षेत्रों और शहरी वातावरण सहित अलग-अलग इलाकों में प्रभावी ढंग से चलाने के लिए डिजाइन किया गया है.

कई आतंकवादियों को मार गिराया

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मैगलन यूनिट के फॉर्मेशन कमांडर मेजर जनरल ओमर कोहेन ने "आयरन स्टिंग" सिस्टम से बारे में कही कुछ बताया है. उन्होंने बताया कि यूनिट ने अब तक गाजा के भीतर 100 से ज्यादा आतंकवादियों को मार गिराया है,

गौरतलब है कि इन घटनाक्रमों के बीच, इजरायल ने गाजा में हवाई हमले किए हैं और दक्षिणी लेबनान को निशाना बनाया है. इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने इस बढ़ते हुए युद्ध का आकलन करने के लिए अपने टॉप जनरलों को बुलाया है. 


 

Read more!

RECOMMENDED