Happy Birthday Johnny Depp: पहली पत्नी की वजह से एक्टिंग में आए जॉनी डेप, 36 साल में कमाई 1200 करोड़ की संपत्ति

Johnny Depp Birthday Special: पायरेट्स ऑफ कैरेबियन के एक्टर जॉनी डेप का आज बर्थ डे है. जॉनी आज अपना 59वां जन्मदिन मना रहे हैं. एक्टर के जन्मदिन पर उनके चाहने वालों ने 'जॉनीडेप' का हैशटैग ट्विटर पर ट्रेंड करा दिया है.

Johnny Depp Birthday
अपूर्वा राय
  • नई दिल्ली,
  • 09 जून 2022,
  • अपडेटेड 8:08 AM IST
  • आज जॉनी डेप का जन्मदिन है.
  • 21 जंप स्ट्रीट से डेप को घर-घर में शोहरत मिली.

पायरेट्स ऑफ कैरेबियन स्टार जॉनी डेप आज अपना 59वां जन्मदिन मना रहे हैं. उनका जन्म 9 जून, 1963 को केंटकी, संयुक्त राज्य अमेरिका में हुआ था. उनका पूरा नाम जॉन क्रिस्टोफर डेप II है. उनकी दो बहनें और एक भाई है. जब वह 7 साल के थे तभी अपने परिवार के साथ फ्लोरिडा शिफ्ट हो गए. जॉनी जब छोटे थे उन्हें चॉकलेट से एलर्जी होती थी. संगीत में करियर बनाने के लिए डेप ने 15 साल की उम्र में ही स्कूल छोड़ दिया.

21 जंप स्ट्रीट से घर-घर में शोहरत मिली

जॉनी डेप को पूरी दुनिया एक ऐसे कलाकार के तौर पर जानती है जो स्क्रीन पर आते ही छा जाते हैं. 59 साल की उम्र में भी डेप की लोकप्रियता कम नहीं हुई है. वे अभिनेता होने के साथ-साथ निर्माता और संगीतकार भी हैं. वे दुनिया के सबसे महंगे एक्टर हैं. जॉनी डेप को 80 के दशक में आई टीवी सीरीज 21 जंप स्ट्रीट से घर-घर में शोहरत मिली. इस सीरीज में वह पुलिसवाले के रोल में थे, इस रोल में जॉनी के लुक्स पर लड़किया दीवानी हो गई थीं.

ऐसा रहा निजी जीवन

डेप ने 1983 में मेकअप आर्टिस्ट लोरी ऐनी एलिसन से शादी की थी. लोरी के जरिए ही वह निकोलस केज से मिले जिन्होंने डेप को एक्टिंग करने के लिए प्रोत्साहित किया. हालांकि 3 साल में ही दोनों का तलाक हो गया था. जॉनी साल 2015 में एंबर हर्ड से दूसरी शादी की थी. लेकिन शादी के बाद दोनों में अनबन शुरू हो गई और 2017 में दोनों अलग हो गए. डेप दो बच्चों के पिता हैं.

अरबों के मालिक हैं जॉनी डेप

सेलिब्रिटी नेट वर्थ की रिपोर्ट के अनुसार, जॉनी डेप के पास करीब 150 मिलियन डॉलर (करीब 1163.82 करोड़ रुपये) की संपत्ति है. जॉनी डेप एक फिल्म के लिए 20 मिलियन यानी लगभग 155 करोड़ रुपये चार्ज करते हैं. जॉनी के पास हॉलीवुड हिल्स में एक घर है. इसके अलावा उनके पास लॉस एंजलिस में पेंटहाउस है. डेप के पास बहामास में एक 45 एकड़ का निजी आइलैंड भी है.


जॉनी डेप को 'पाइरेट्स ऑफ द कैरेबियन' में कप्तान जैक स्पैरो से सबसे ज्यादा शोहरत हासिल हुई, इसके अलावा उन्हें 'व्हाट्स ईटिंग गिल्बर्ट ग्रेप', 'स्विनी टोड' 'स्लीपी हॉलो', 'डार्क शेडोज़', 'सीक्रेट विंडो', 'ट्रांससेंडेंस' और 'मर्डर ऑन द ओरिएंट एक्सप्रेस' के लिए भी जाना जाता है. उन्हें स्विनी टोड के लिए बेस्ट एक्टर का गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड और पाइरेट्स ऑफ द कैरेबियन के लिए स्क्रीन एक्टर्स गिल्ड अवॉर्ड से नवाजा जा चुका है.

 

Read more!

RECOMMENDED