क्या आप भी कर रहे हैं दुबई घूमने की तैयारी ? अब नहीं कराना होगा रेपिड COVID-19 टेस्ट

देश में कोरोना की स्थिति में अब काफी सुधार है. लगातार कोरोना के मामले का ग्राफ नीचे गिर रहा है. आज यानी मंगलवार को पिछले 24 घंटों में कोरोना के 13,405 नए मामले दर्ज किए गए.

दुबई यात्रा के लिए नई गाइडलाइन
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 22 फरवरी 2022,
  • अपडेटेड 3:08 PM IST
  • देश में लगातार कम हो रहे कोरोना के मामले
  • 24 घंटों में 13,405 नए कोरोना के मामले दर्ज

दुबई जाने वाले भारतीय नागरिकों को अब प्रस्थान से पहले एयरपोर्ट पर रैपिड कोविड-19 टेस्ट कराने की जरुरत नहीं पड़ेगी. नए दिशानिर्देशों के अनुसार अब आप बिना रेपिड टेस्ट कराए हालांकि, बांग्लादेश, पाकिस्तान, श्रीलंका और भारत के यात्रियों को अभी भी यात्रा समय से 48 घंटे पहले किए गए एक कोरोना टेस्ट की नेगेटिव रिपोर्ट दिखाना अनिवार्य़ होगा. 

इसके अलावा यात्रियों को दुबई में आगमन पर आरटी-पीसीआर टेस्टिंग से गुजरना होगा और एक नेगेटिव टेस्ट रिपोर्ट जारी होने तक सेल्फ आसोलेशन में रहना होगा लेकिन, अगर कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आती है तो उन्हें दुबई में संबंधित स्वास्थ्य प्राधिकरण द्वारा जारी सभी दिशा-निर्देशों का पालन करना होगा. 

भारत में कोविड की स्थिति 

देश में कोरोना की स्थिति में अब काफी सुधार है. लगातार कोरोना के मामले का ग्राफ नीचे गिर रहा है. आज यानी मंगलवार को पिछले 24 घंटों में कोरोना के 13,405 नए मामले दर्ज किए गए. देश में एक्टिव केस की संख्या अब 1,81,075 हो गई है. 

वहीं, पॉजिटिविटी रेट 1.24 प्रतिशत दर्ज किया गया है. अब तक देश में कुल 4,21,58,510 लोगों ने कोरोना को मात दी है. मौत का आंकड़ा कुल 5,21,344 हो गया है.  

ये भी पढ़ें: 

Read more!

RECOMMENDED