ब्रुकलिन मेट्रो स्टेशन में गोलीबारी से दहला न्यूयॉर्क, लगभग 20 लोग हुए घायल, सिक्योरिटी में चूक की बात आई सामने

New York Metro shooting: मंगलवार सुबह न्यूयॉर्क में दहशत फैल गई क्योंकि ब्रुकलिन मेट्रो में एक संदिग्ध इंसान ने स्मोक बम फेंक कर 33 राउंड फायरिंग की.

Fire department officials arrive at the scene of shooting (Reuters image)
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 13 अप्रैल 2022,
  • अपडेटेड 11:20 AM IST
  • ब्रुकलिन मेट्रो में हुआ हमला
  • 20 लोग हुए घायल

मंगलवार को अमेरिका के न्यूयॉर्क में एक मेट्रो स्टेशन पर फायरिंग हुई. बताया जा रहा है कि ब्रुकलिन मेट्रो में गैस मास्क में एक बंदूकधारी ने 33 बार गोलीबारी की. इस हमले में 20 से अधिक लोग घायल हो गए. दस को गोली लगी और अन्य लोग धुएं के कारण और भगदड़ में घायल हो गए. 

इस हमले के आरोपी के बारे में कोई ठोस जानकारी नहीं मिली है. हालांकि, कई घंटो की मशक्कत के बाद न्यूयॉर्क पुलिस विभाग ने एक व्यक्ति का नाम लिया - फ्रैंक जेम्स. हालांकि, पुलिस को अभी तक फ्रैंक पर सिर्फ शक है. उसके हमलावर होने की कोई पुष्टि नहीं की गई है. 

न्यूयॉर्क पुलिस का कहना है किफ्रैंक ने हाल ही में एक वैन किराए पर ली थी. पुलिस को शक है कि यह वैन मेट्रो स्टेशन फायरिंग से जुड़ी हो सकती है.  

न्यूयॉर्क मेट्रो शूटिंग से जुड़ी अहम बातें:

1. ब्रुकलिन में मंगलवार की सुबह किसी संदिग्ध ने दो स्मोक बम फेंके और न्यूयॉर्क मेट्रो कार में आग लगा दी. अभी तक संदिग्ध के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं मिली है. 

2. इसके बाद लोग ट्रेन कार से बाहर भागे, अफरा-तफरी और दहशत फैल गई. लोग यह समझने की कोशिश कर रहे थे कि धुआं बम फटने के बाद क्या हुआ. 

3. मामले में एक दिलचस्प व्यक्ति की पहचान की गई है, जिसकी उम्र करीब 62 साल है- फ्रैंक जेम्स. माना जा रहा है कि वह पहले भी अपराधों से जुड़ा हुआ है. हालांकि, उसे संदिग्ध होने की कोई पुष्टि नहीं की गई है.

4. गनमैन के अभी भी फरार होने की सूचना है और न्यूयॉर्क पुलिस ने कहा कि सूचना देने वाले को 50,000 डॉलर का इनाम दिया जाएगा.

5. अपराध स्थल पर वैन की एक चाबी बरामद की गई है. रॉयटर्स के मुताबिक पुलिस ने यह सूचना दी है और बताया कि वाहन फिलाडेल्फिया में किराए पर लिया गया था. अधिकारियों ने कहा कि जेम्स के पास फिलाडेल्फिया और विस्कॉन्सिन में एड्रेस थे.

6. संदिग्ध द्वारा यात्रियों की भीड़ पर ग्लॉक 9 मिमी सेमी-ऑटोमैटिक हैंडगन से 33 राउंड फायरिंग की गई. 

7. न्यूयॉर्क के मेयर एरिक एडम्स कोविड-19 के कारण आइसोलेशन में हैं लेकिन उनकी व्यक्तिगत सुरक्षा बढ़ा दी गई है. क्योंकि कई सोशल मीडिया पोस्ट में मेयर के बारे में हैं जिनसे जेम्स जुड़े पाए गए हैं.

8. इस घटना को अभी तक आतंकी हमले के रूप में जांच नहीं की जा रही है और हमले का मकसद अभी तक पता नहीं चल पाया है. 

9. हमले के बाद एक संबोधन में, न्यूयॉर्क के मेयर ने संयुक्त राज्य अमेरिका में बंदूक हिंसा के बुरे प्रभावों पर बात की. उनका कहना था कि इस तरह की चीजें आए दिन अमेरिका में हो रही हैं. इसलिए पूरे देश को इसका विरोध करना होगा. 

10. इस घटना में कुछ जगह सुरक्षा में चूक पायी गई है. बताया जा रहा है कि स्टेशन पर सिक्योरिटी कैमरे खराब थे और वहां कोई पुलिसकर्मी मौजूद नहीं था क्योंकि स्थानीय समयानुसार सुबह लगभग 8:30 बजे हमला हुआ था. 

Read more!

RECOMMENDED