द मॉर्निंग कंसल्ट का सर्वे: एक बार फिर दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता बने पीएम मोदी, बाइडेन 6वें नंबर पर

दुनिया के लोकप्रिय नेताओं में प्रधानमंत्री मोदी नंबर वन हैं. मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति समेत कई दिग्गज नेताओं को पछाड़ा है. 70% अंक के साथ प्रधानमंत्री मोदी टॉप पर हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 07 नवंबर 2021,
  • अपडेटेड 1:18 PM IST
  • द मॉर्निंग कंसल्ट ने किया सर्वे
  • पीएम मोदी ने कई दिग्गजों को पछाड़ा
  • 70% अंक के साथ टॉप पर पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का लोहा पूरी दुनिया मानती है. मोदी की लोकप्रियता पूरी दुनिया में है. कई एजेंसी के सर्वे में यह बात पहले भी साबित हो चुकी है. एक बार फिर एक एजेंसी के सर्वे में यह बात सामने आई है कि प्रधानमंत्री मोदी दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता हैं. द मॉर्निंग कंसल्ट ने दुनिया के सबसे लोकप्रिये नेताओं को लेकर एक सर्वे रिपोर्ट जारी किया है.

पीयूष गोयल ने ट्वीट कर दी जानकारी
केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने द मॉर्निंग कंसल्ट का सर्वे ट्वीट करके यह जानकारी दी है. सर्वे रिपोर्ट के मुताबिक पीएम मोदी ने कई देशों के राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री को पीछे कर दिया है. अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन 6वें नंबर पर हैं. मोदी ने ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन, जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल, कनाडा के प्रधामंत्री जस्टिन ट्रूडो समेत कई दिग्‍गज नेताओं को पछाड़ा है.

इन नेताओं को पीछे कर मोदी बने नंबर वन
सर्वे रिपोर्ट के मुताबिक पीएम मोदी के बाद मेक्सिको के राष्ट्रपति लोपेज ओब्रोडर 66% अंक के साथ दूसरे, इटली की प्रधानमंत्री मारियो द्राघी 58% अंक के साथ तीसरे, जर्मनी की चांसलर एंजेला मार्केल 54% अंक के साथ चौथे, ऑस्ट्रेलिया के पीएम स्कॉट मारिसन 47% अंक के साथ पांचवें, अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन 44% अंक के साथ छठवें और कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो 43% अंक के साथ सातवें स्थान पर रहे हैं.

Read more!

RECOMMENDED