आसमान में टकराकर समंदर में गिरे पैराग्लाइडर, वीडियो वायरल

तुर्की के एक हॉलीडे रिजॉर्ट, Oludeiz से एक दिल दहला देने वाला वीडियो सामने आया है. यहां दो पैराग्लाइडर बीच हवा में एक दूसरे से टकराने के बाद समुद्र में जा गिरे. घटना का भयावह वीडियो वायरल हो रहा है, जिसे देखकर कोई भी सिहर जाए. यह दुर्घटना तुर्की के एयर गेम फेस्टिवल के दौरान हुई

Paragliders collide in mid air
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 26 अक्टूबर 2021,
  • अपडेटेड 1:57 PM IST
  • हवा में एक दूसरे से उलझ गए पैराग्लाइडर
  • इतनी तेज टकराए कि हर कोई रह गया हैरान

तुर्की के एक हॉलीडे रिजॉर्ट, Oludeiz से एक दिल दहला देने वाला वीडियो सामने आया है. यहां दो पैराग्लाइडर बीच हवा में एक दूसरे से टकराने के बाद समुद्र में जा गिरे. घटना का भयावह वीडियो वायरल हो रहा है, जिसे देखकर कोई भी सिहर जाए. यह दुर्घटना तुर्की के एयर गेम फेस्टिवल के दौरान हुई. यह एक तरीके का ओलंपिक स्टाइल इवेंट होता है जहां पैराशूटिंग, पैराग्लाइडिंग और स्काईडाइविंग जैसी कई अन्य हवाई गतिविधियों होती रहती हैं. 

हवा में एक दूसरे से उलझ गए पैराग्लाइडर
रविवार को एक कार्यक्रम के दौरान दो ग्लाइडर समुद्र में गिरने से पहले आपस में टकरा गए और हवा में उलझ गए. वीडियो में देखा जा सकता है कि दोनों व्यक्ति हवा में टकराने के बाद पानी में इतनी तेज से गिरे की देखने वाली भीड़ भी उन्हें देखकर हैरान रह गई. इसके बाद तुरंत ग्लाइडर्स तक इमरजेंसी सेवाएं पहुंचाई गईं और स्ट्रेचर की मदद से उन्हें बाहर निकाला गया. पैराग्लाइडर का ये वीडियो स्थानीय प्रसारक मुगला टीवी द्वारा प्राप्त हुआ, वीडियो में अंतरराष्ट्रीय हवाई खेल उत्सव दे दौरान उड़ान भरते हुए दो पैराग्लाइडर्स को देखा गया जो आगे जाकर हवा में टकराने के बाद समुद्र में गिर गए.

60 देशों ने लिया हिस्सा
इस अंतर्राष्ट्रीय हवाई खेल उत्सव में 60 देशों के करीब 2,000 पैराग्लाइडर और विंगसूट एथलीटों ने तुर्की के हॉलिडे रिसॉर्ट, Oludeniz में हिस्सा लिया था.  यह स्थान पैराग्लाइडिंग गतिविधियों के लिए एक प्रसिद्ध गंतव्य माना जाता है.वहीं एक अन्य घटना में तुर्की के कोस्ट गार्डों ने एक यूक्रेनी महिला पैराग्लाइडर को समुद्र से बचाया, जो अपना नियंत्रण खोने के बाद पानी में उतर गई थी. तुर्की के तट रक्षकों ने एक लिखित बयान में कहा कि महिला को तुरंत ड्यूटी पर तैनात तट रक्षक इकाइयों द्वारा देखा गया और सुरक्षित बचा लिया गया. महिला को अस्पताल ले जाया गया, जहां उनकी हालत स्थिर है. 

 

Read more!

RECOMMENDED