India Nepal Partnership: भारत का नेपाल को दोस्ती का तोहफा! पड़ोसी देश को गिफ्ट में दी 34 एम्बुलेंस और 50 बसें

भारत पिछले काफी समय से नेपाल में डेवलपमेंट प्रोजेक्ट्स के लिए मदद का हाथ आगे बढ़ाता आ रहा है. हाल ही में, भारत ने नेपाल को कुछ वाहन भी बतौर गिफ्ट दिए हैं.

India gifts ambulances and buses to Nepal (Photo: Indian Embassy in Nepal)
gnttv.com
  • नई दिल्ली ,
  • 17 जुलाई 2023,
  • अपडेटेड 9:01 AM IST
  • नेपाल के इंफ्रास्ट्रक्चर को देना है बढ़ावा 

भारत और नेपाल एक-दूसरे के लिए पड़ोसियों से भी बढ़कर रहे हैं. स्थानीय मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार, इस दिशा में आगे बढ़ते हुए, भारत ने रविवार को पूरे नेपाल में विभिन्न संगठनों को 34 एम्बुलेंस और 50 स्कूल बसों सहित 84 वाहन उपहार में दिए. काठमांडू पोस्ट की रिपोर्ट के अनुसार, नेपाल में भारतीय राजदूत नवीन श्रीवास्तव ने नेपाल के शिक्षा, विज्ञान और प्रौद्योगिकी मंत्री अशोक कुमार राय की उपस्थिति में संगठनों के प्रतिनिधियों को वाहनों की चाबियां सौंपी. 

नेपाल के इंफ्रास्ट्रक्चर को देना है बढ़ावा 
नेपाल में भारतीय दूतावास के एक बयान के अनुसार, श्रीवास्तव ने कहा: “यह नेपाल-भारत विकास साझेदारी कार्यक्रम के तहत भारत सरकार की लंबे समय से चली आ रही परंपराओं में से एक रही है ताकि नेपाल में स्वास्थ्य और शिक्षा क्षेत्र के बुनियादी ढांचे को मजबूत करने के प्रयासों को बढ़ावा दिया जा सके.” 

हिमालयी देश में विभिन्न डेवलपमेंट प्रोजेक्ट्स के लिए भारत सरकार की सराहना करते हुए, नेपाल के मंत्री ने उम्मीद जताई कि इससे दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय संबंध मजबूत होंगे. 

 

Read more!

RECOMMENDED