US Presidential Election 2024: क्या है Swifties4Harris मूवमेंट? कमला हैरिस के सपोर्ट में सोशल मीडिया पर हो रहा है ट्रेंड

स्विफ्टीज4हैरिस के बनने के बाद दस दिनों में, आंदोलन में काफी तेजी आई. एमराल्ड मेड्रानो और उनके साथी स्विफ्टीज ने एक डेडिकेटेड डिस्कोर्ड चैनल भी बनाया, जिसमें तेजी से 300 सदस्य शामिल हो गए. अब लगातार इसमें लोग शामिल हो रहे हैं.

US Presidential Election 2024
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 03 अगस्त 2024,
  • अपडेटेड 10:55 AM IST

पॉप कल्चर में टेलर स्विफ्ट एक जाना माना नाम है. टेलर के फैंस को सोशल मीडिया पर स्विफिटिज (Swifties) के नाम से जाना जाता है.  अब सोशल मीडिया पर एक और ट्रेंड चल पड़ा है. ये ट्रेंड टेलर स्विफ्ट के फैंस और अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस से जुड़ा है. Swifties4Harris के नाम से जाना जाने वाला ये ग्रुप सोशल मीडिया पर तेजी से उभर रहा है. इस ट्रेंड ने काफी लोकप्रियता हासिल कर ली है. 

कैसे शुरू हुआ Swifties4Harris ट्रेंड 
स्विफ्टीज4हैरिस ट्रेंड तब शुरू हुआ जब राष्ट्रपति जो बाइडेन ने 2024 की राष्ट्रपति पद की दौड़ से हटने की घोषणा की. टेक्सास के एमराल्ड मेड्रानो नाम के 22 साल के टेलर स्विफ्ट सुपरफैन ने ये ट्रेंड शुरू करने का फैसला किया. एमराल्ड मेड्रानो ने अपने साथ वालों को जोड़ने के लिए एक्स (पूर्व में ट्विटर) का सहारा लिया. 

एमराल्ड मेड्रानो ने ट्वीट करते हुए लिखा, "मुझे लगता है कि हमारी तरह अमेरिकी स्विफ्टियों को बड़े पैमाने पर संगठित होना चाहिए और कमला हैरिस के लिए कैंपेन में मदद करनी चाहिए. अगर हम नहीं चाहते कि लोकतंत्र खत्म हो तो हमें वास्तव में आगे आना चाहिए. इसके कुछ ही दिनों में स्विफ्टीज़4हैरिस आंदोलन शुरू हो गया. 

बन गया अलग से चैनल 
स्विफ्टीज4हैरिस के बनने के बाद दस दिनों में, आंदोलन में काफी तेजी आई. एमराल्ड मेड्रानो और उनके साथी स्विफ्टीज ने एक डेडिकेटेड डिस्कोर्ड चैनल भी बनाया, जिसमें तेजी से 300 सदस्य शामिल हो गए. यह मंच योजना बनाने का केंद्र बन गया और जल्द ही हजारों सपोर्टर सोशल मीडिया पर जुड़ने लगे. 

इस ग्रुप का तेजी से विस्तार होने लगा. जिसके बाद कमला हैरिस की कैंपेन टीम का ध्यान इसकी ओर गया. एमराल्ड मेड्रानो ने एबीसी न्यूज को बताया, "हैरिस कैंपेन से समर्थन मिलना वास्तव में रोमांचक और मजेदार है. मैं वास्तव में सम्मानित महसूस करता हूं कि वे हमें स्विफ्टीज के रूप में स्वीकार करते हैं और हम जो कर रहे हैं उसे अच्छा मानते हैं. इससे उन्हें मदद मिल रही है."

इतना ही नहीं बल्कि इस ग्रुप ने लुइसियाना, इंडियाना और फ्लोरिडा जैसी प्रमुख जगहों में टेलर स्विफ्ट के टूर की तारीखों को भी मैच किया. इससे भी इस कम्पैन को काफी मदद मिल रही है. इसके तहत जो लोग कॉन्सर्ट में आते हैं उन्हें वोट देने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है. स्विफ्टीज4हैरिस ग्रुप के मुताबिक उनका उद्देश्य राजनीतिक परिवर्तन लाने के लिए टेलर स्विफ्ट के फैंस की मदद लेना है. 

टेलर स्विफ्ट की क्या भूमिका है?
बता दें, टेलर स्विफ्ट ने अभी तक सार्वजनिक रूप से कमला हैरिस का समर्थन नहीं किया है. हालांकि, पिछले कुछ राजनीतिक रुख से ये  अंदाजा लगाया जा सकता है कि वे कमला हैरिस के सपोर्ट में हैं. 2020 के चुनावों के दौरान, टेलर स्विफ्ट जो बाइडेन के सपोर्ट में काफी मुखर थी. साथ ही टेलर ने पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की खुले तौर पर आलोचना की थी. 


 

Read more!

RECOMMENDED