Pakistan में हो रहे Lawrence Bishnoi के चर्चे, आवाम बोली-Salman Khan मांग लें माफी... SCO Meeting को लेकर India की हुई तारीफ

वीडियो में पाक की आवाम ने कहा कि बेहतर है कि सलमान खान लॉरेंस बिश्नोई से माफी मांग ले. दरअसल मामला तब और बढ़ गया है जब सलमान खान के नजदीकियों पर हमला बोला जाना शुरू कर दिया गया है. साथ ही सलमान को भी धमकी मिल चुकी है.

Abid Khan talking over Lawrence and Salman issue
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 22 अक्टूबर 2024,
  • अपडेटेड 10:42 AM IST

महाराष्ट्र में बाबा सिद्दीकी की हत्या की जिम्मेदारी लॉरेंस बिश्नोई ने ली है. दरअसल बाबा सिद्दीकी और सलमान खान के रिश्ते काफी नजदीक थे. लॉरेंस बिश्नोई ने सलमान खान को भी जान से मारने की धमकी दी है. मामला तब का है जब सलमान खान ने दो काले हिरण का शिकार किया था. इस मामले में कानूनी तौर पर वह 5 साल की सज़ा काट चुके हैं. लेकिन लॉरेंस बिश्नोई के अंदर की आग नहीं बुझ रही है.

दरअसल बिश्नोई समाज काले हिरण की पूजा करता है. इसके लिए लॉरेंस ने सलमान खान से माफी मांगने को भी कहा था. लेकिन सलमान ने कोई माफी नहीं मांगी. इसके बाद सलमान के घर पर फायरिंग भी हो चुकी है. हाल ही में लॉरेंस बिश्नोई ने संदेश जारी किया है कि मामले में सलमान खान सिर्फ माफी मांग कर मामला खत्म कर लें.

पाक में भी गूंज रहा लॉरेंस का नाम

एक यूट्यूब चैनल ‘Real Entertainment TV’ ने मामले पर आवाम की प्रतिक्रिया जाननी चाही. उन्होंने एक मोदी फैन आबिद अली से मामले पर उनकी राय जानी. आबिद अली ने बताया पाक मीडिया में भी सलमान और लॉरेंस की खबरें छप रही है. साथ ही बोले कि मामले में लॉरेंस बिश्नोई की कोई गल्ती नहीं है. उन्होंने सलमान खान को नसीहत दी है कि वह लॉरेंस बिश्नोई से माफी मांग लें.

उन्होंने यहां तक कहा कि अगर सलमान माफी मांग लेते हैं तो शायद हिंदुस्तान की आवाम में उनकी इज्जत और बढ़ जाए. इस बात को समझाने के लिए उन्होंने पाक में हुए एक किस्सा भी सुनाया. यह वीडियो इतना वायरल हुआ कि केवल 13 घंटों में ही 329 हजार लोगों ने वीडियो को देखा.

SCO मीटिंग को लेकर की भारत की तारीफ

वीडियो में आगे बात करते हुए आबिद अली ने कहा कि SCO मीटिंग के दौरान इस्लामाबाद को छावनी में तब्दील कर दिया गया था. उन्होंने भारतीय मंत्री जयशंकर के पाक आने को लेकर भी काफी कुछ कहा. उनका कहना है कि भारतीय मंत्री जयशंकर को लेने के लिए पाक प्रधानमंत्री या किसी ऊंचे लेवल के मंत्री को जाना चाहिए था. यह एक ऐसी कमी है जिससे पाक की छवि थोड़ी खराब हुई है.

साथ ही उन्होंने एक पुराना किस्सा याद करते हुए बताया जब एक पाक मंत्री भारत आए और यहां आकर काफी कुछ गलत बोला और जब पाक लौट गए, तब भी अपनी जुबां पर लगाम नहीं लगाई. जबकि इसके विपरीत जयशंकर जब पाक आए उन्होंने वहां कुछ गलत नहीं बोला और जब भारत लौटे तब भी पाक को लेकर कुछ गलत नहीं बोला.

पाक को है भारत की जरूरत

आदिल अली ने कहा कि भारत ने अपनी छवि इस कदर बना ली है कि उसके हर मुल्क के साथ ताल्लुक अच्छे हैं, इसी कारण वह सब मुल्कों की मदद करता है. इसके बाद बोले, "पाक की बात करें तो इस मुल्क की वित्तीय हालत बहुत खस्ता है, यह मुल्क कर्जे से डूबा हुआ है, ऐसे में अगर पाक को हिंदुस्तान से मदद की जरूरत थी तो उन्हें चाहिए था कि वह अच्छे से मेजबानी करता. लेकिन पाकिस्तान वेलकम तक ठीक से नहीं कर पाया. ऐसे में कैसे उम्मीद लगाई जाए कि भारत मदद करेगा. दूसरी तरफ पाक ही आतंकवाद को जगह देता है और यह भारत को खटकता है. जरूरत थी कि इस मसले पर बात होती."

 

Read more!

RECOMMENDED