Australia: कौन है Adam Britton? जिसको मिली 249 साल की सजा, जानें क्या था मामला

ऑस्ट्रेलिया(Australia) में मगरमच्छ एक्सपर्ट एडम ब्रिटन(Adam Britton) को 40 कुत्तों का रेप करने और मर्डर के मामले में 249 साल की सजा सुनाई गई है. एडम ब्रिटन इस घिनौनी हरकत का वीडियो बनाकर टेलीग्राम पर भी शेयर करता था.

Adam Britton
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 16 जुलाई 2024,
  • अपडेटेड 12:47 PM IST

Australia: ऑस्ट्रेलिया में एडम ब्रिटन नाम के एक व्यक्ति को कोर्ट ने 249 साल की सजा सुनाई है. एडम को 40 से ज्यादा कुत्तों का रेप कर मारने का दोषी पाया गया है. ब्रिटेन का रहने वाला एडम ब्रिटन कुत्तों का रेप और टॉर्चर करता था. एडम कुत्तों का रेप और टॉर्चर करते हुए उनका वीडियो भी बनाता था. 

एडम ब्रिटन पर कुत्तों का रेप, टॉर्चर और मर्डर के 60 मामले दर्ज थे. कोर्ट की सजा के बाद एडम अपनी पूरी जिंदगी ऑस्ट्रेलिया की जेल में बिताएगा. आइए जानते हैं एडम ब्रिटन कौन है?

कौन है एडम ब्रिटन?
एडम ब्रिटन का जन्म साल 1972 में यूके के वेस्ट यॉर्कशायर में हुआ था. एडम ब्रिटन का पूरा नाम एडम रॉबर्ट कोर्डेन ब्रिटन है. एडम ब्रिटन ने 1987 में क्वीन एलिजाबेथ ग्रामर स्कूल से ग्रेजुएशन की.

साल 1992 में एडम जूलॉजी में ऑनर्स डिग्री के लिए यूनिवर्सिटी ऑफ लीड्स चला गया. साल 1996 में एडम ब्रिटन ने यूनिवर्सिटी ऑफ ब्रिस्टल से जूलॉजी में पीएचडी पूरी की.

एडम ब्रिटन उसी साल 1996 में ऑस्ट्रेलिया चला गया. एडम ब्रिटन ऑस्ट्रेलिया में अपनी होने वाली पत्नी से मिला. उन्होंने साथ मिलकर जंगली मगरमच्छों को लेकर एक कंसल्टेंसी सेट अप की.

पूरी दुनिया में एडम ब्रिटन को मगरमच्छ एक्सपर्ट के रूप में पहचान मिली. एडम ने डेविड एटनबरो समेत कई फेमस लोगों के साथ काम भी किया. एडम ब्रिटन ने बीबीसी और नेशनल जियोग्राफिक के लिए कंटेंट भी तैयार किया.

कैसे शुरू हुआ?
एडम ब्रिटन ने 2014 के आसपास पशुओं के साथ इस घिनौनी हरकत को अंजाम देना शुरू कर दिया. एडम ब्रिटन ने गुमट्री ऑस्ट्रेलिया वेबसाइट से धोखे से 42 कुत्तों को हासिल कर लिया.

एडम ने लोगों को उनके कुत्तों को फिर से घर देने का दावा किया था. इसके बाद एडम ब्रिटन ने इन कुत्तों को टॉर्चर करना शुरू कर दिया.

ब्रिटन अपने घर में मौजूद एक शिपिंग कंटेनर में कुत्तों को टार्चर और रेप किया करता था. इस शिपिंग कंटेनर को एडम टॉर्चर रूम कहता था. एडम इस घिनौनी हरकत की वीडियो भी बनाता था.

उसकी ये घिनौनी हरकत सिर्फ कुत्तों तक सीमित नहीं थी. ब्रिटन ने अपने दो सफेद स्विस सेफर्ड उर्सा और बोल्ट के साथ भी बुरा बर्ताव किया. 

एडम ब्रिटन ने जाली नामों ने इस घिनौनी हरकतों की वीडियोज टेलीग्राम पर शेयर की. टेलीग्राम पर एडम ने कुत्तों के मर्डर पर चर्चा की. एक मैसेज में एडम ब्रिटन ने बताया कि कुछ समय के लिए मैंने इसे दबा दिया था लेकिन अब मैं इसे रोक नहीं सकता. 

कैसे पकड़ा?
यूके मिरर की रिपोर्ट के अनुसार, एक ऑनलाइन जासूस को एडम ब्रिटन के इन कारनामों के बारे में पता चला. उसने इसकी जानकारी पुलिस को दे दी.

ऑस्ट्रेलिया के डार्विन में उसके घर में हुई छापेमारी में पुलिस ने 44 डिवाइस और टूल्स जब्त किए हैं. छापेमारी में चाइल्ड एब्यूज मटेरियल भी मिले हैं.

एडम ब्रिटन पर कुल 60 मामले दर्ज किए गए. ब्रिटन के प्रतिनिधियों ने कोर्ट में दावा किया कि वो पैराफिलिया बीमारी से पीड़ित है. इस बीमारी में यौन कल्पनाएं होती हैं इसलिए इस हरकत के लिए एडम पूरी तरह से जिम्मेदार नहीं है.

इसके बाद कोर्ट ने 8 अगस्त 2024 तक इसकी रिपोर्ट पेश करने का आदेश दिया है. जब तक रिपोर्ट नहीं आती है तब तक एडम ब्रिटन को सुनाई गई सजा लागू रहेगी.

Read more!

RECOMMENDED