Biggest Cruise: रवाना होने के लिए तैयार है दुनिया का सबसे बड़ा क्रूज...2 लाख रुपये है सवारी का खर्च, लोग क्यों कर रहे Titanic से तुलना

1,200 फीट (366 मीटर) की ऊंचाई वाला दुनिया का सबसे बड़ा क्रूज जहाज, अपनी 19-20 मंजिलों पर 5,610 यात्रियों और 2,350 चालक दल के साथ आपकी मेजबानी करने के लिए तैयार है. जहाज की अविश्वसनीय लंबाई के अलावा, इसमें यात्रियों के लिए इसे मज़ेदार यात्रा बनाने के लिए काफी कुछ है.

gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 14 जुलाई 2023,
  • अपडेटेड 8:23 AM IST

किसी यात्रा के बारे में सोचकर वैसे भी मन में रोमांच आ जाता है. यात्रा क्षेत्र में नए विकास हमेशा दिलचस्प रहे हैं. जीवन में एक बार मिलने वाले असाधारण अनुभव का आनंद कौन नहीं लेना चाहेगा? ख़ैर, 'आइकॉन ऑफ़ द सीज़' (Icon Of The Seas) आपको बिल्कुल यही एक्सपीरियंस देगा. लगभग 1,200 फीट (366 मीटर) की ऊंचाई वाला दुनिया का सबसे बड़ा क्रूज जहाज, अपनी 19-20 मंजिलों पर 5,610 यात्रियों और 2,350 चालक दल के सदस्यों की मेजबानी करेगा. जहाज अगले साल की शुरुआत में रवाना होने के लिए पूरी तरह तैयार है और यह एक रोमांचक अनुभव और शानदार यात्रा दोनों प्रदान करता है.

कितना आएगा खर्च
तो अब आप सोच रहे होंगे समुद्र पर इस शानदार, एडवेंचर जर्नी पर जाने में कितना खर्च आएगा? आधिकारिक साइट के अनुसार पश्चिमी कैरेबियन में 7 रातें और मियामी, फ्लोरिडा से शुरू होने वाले क्रूज पर एक परफेक्ट डे जर्नी के साथ, यात्रा की लागत उनके अनुसार प्रति व्यक्ति 1,876 अमेरिकी डॉलर (1,55,145 रुपये) से 2,497 अमेरिकी डॉलर (2,05,003 रुपये) तक है. हालांकि, साल के समय के आधार पर कीमत में उतार-चढ़ाव हो सकता है.

क्या हैं सुविधाएं
जहाज की अविश्वसनीय लंबाई के अलावा, इसमें यात्रियों के लिए इसे मज़ेदार यात्रा बनाने के लिए काफी कुछ है. यह "छह रिकॉर्ड-ब्रेकिंग स्लाइडों के साथ समुद्र में सबसे बड़ा वॉटरपार्क" का दावा करता है. भयावह बोल्ट की तरह, नौकायन के लिए सबसे ऊंची वॉटरस्लाइड और प्रेशर ड्रॉप है जोकि एक क्रूज पर पहली खुली फ्रीफॉल वॉटरस्लाइड है. जहाज में सात पूल और नौ व्हर्लपूल हैं. इस पर आप 19+ मंजिल की ऊंचाई से बेहतरीन व्यू देख सकते हैं. आरामदायक छुट्टियों को पहले की तरह परिभाषित करते हुए, इस क्रूज पर 15 से अधिक बजिंग स्पॉट और लाइव म्यूजिक वेन्यू भी हैं. इसके अलावा, क्रूज़ भोजन के 20 अलग-अलग तरीकों की भी पेशकश करता है, जो लगभग सभी प्रकार के स्वादों को पूरा करता है.

लोगों ने की Titanic से तुलना
क्रूज़ में एक क्लब-प्रेरित हाइडवे है, जो मायकोनोस मूड और मैलोर्का मानसिकता को दर्शाता है, जहां आप आराम से बैठकर रिलेक्स कर सकते हैं. इसमें एक सस्पेंडेड इनफिनिटी पूल भी है, जो तकनीकी रूप से समुद्र में पहला है. यह सिग्नेचर पूल अपनी प्राकृतिक सुंदरता के साथ अपनी तरह का पहला है.इस विशाल जहाज ने कई लोगों को आकर्षित किया है और वे ट्विटर पर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं. कई लोग टाइटैनिक के साथ इसकी तुलना कर रहे हैं.

 

Read more!

RECOMMENDED