scorecardresearch

Sagittarius Weekly Horoscope 20-26 November 2023: आराम करने की जरूरत, आर्थिक स्थिति में सुधार, पारिवारिक मुद्दे रहेंगे हावी

Dhanu Saptahik Rashifal: धनु राशि के जातक के लिए ये हफ्ता थकान देने वाला होगा. इसलिए जातकों को आराम करने की जरूरत है. इस हफ्ते जातक की आर्थिक स्थिति में सुधार होगा. परिवार के सदस्य खुश रहेंगे. हालांकि जातकों के दिमाग में पारिवारिक मुद्दे हावी रहेंगे. जातकों को इस हफ्ते सही दिशा में मेहनत करने की सलाह दी जाती है.

Sagittarius Weekly Horoscope Sagittarius Weekly Horoscope

20 नवंबर से 26 नवंबर 2023 तक का हफ्ता धनु राशि वालों को व्यस्त रखने वाला होगा. इस हफ्ते जातकों को थका देने वाले कामों से दूर रहने और थोड़ा आराम करने की सलाह दी जाती है. इस हफ्ते जातक की आर्थिक स्थिति में सुधार होगा. जातक से परिवार के सदस्य खुश रहेंगे. जातक के दिमाग में परिवार से संबंधित के मुद्दे हावी रहेंगे. इससे जातक की काम करने की क्षमता भी प्रभावित होगी. जातकों को इस हफ्ते सही दिशा में मेहनत करनी होगी, ताकि उसका लाभ मिल सके. धनु राशि के छात्रों का मन पढ़ाई-लिखाई में लगेगा.

खुद को थोड़ा समय दें-
धनु राशि के जातकों को इस हफ्ते थोड़ा आराम करने की जरूरत है. जातकों को सलाह दी जाती है कि इस हफ्ते अपने व्यस्त कार्यक्रम में से कुछ समय खुद के लिए निकालें और थोड़ा आराम करें. दरअसल जातक पिछले कुछ दिनों से मानसिक दबाव में रहे है, इसलिए जातकों को नई गतिविधियों में शामिल होना चाहिए, ताकि आप तरोताजा महसूस कर सकें. जातकों के लिए ये बेहतर होगा कि वे खुद को थका देने वाले कामों से दूर रखें.

आर्थिक स्थिति में सुधार-
धनु राशि के जातकों की आर्थिक स्थिति में इस हफ्ते सुधार होगा. जिससे जातक का अपना घरेलू जरूरी सामान खरीदना आसान होगा. इससे आपके परिवार सदस्य आपसे खुश रहेंगे. इससे जातक को बेहतर करने का प्रोत्साहन भी मिलेगा.

दिमाग में रहेंगे पारिवारिक मुद्दे-
इस हफ्ते धनु राशि के जातकों के दिमाग में पारिवारिक मुद्दे हावी रहेंगे. परिवार से जुड़े सवाल दिमाग में चलते रहेंगे. जिससे जातक की ठीक से काम करने की क्षमता प्रभावित होगी. इसका सीधा असर जातक के पारिवारिक जीवन पर पड़ेगा. 

सीनियर से उचित सहयोग नहीं-
जातकों को अधिकारी से सतर्क रहने की जरूरत है. इस हफ्ते जातकों को अपने सीनियर या अधिकारियों से उचित सहयोग नहीं मिलेगा. इससे जातक को कुछ नुकसान की भी आशंका है. जातकों को सलाह दी जाती है कि इसके बावजूद उनको कोशिश करते रहना है. सही दिशा में मेहनत करने से लाभ मिलेगा.

पढ़ाई-लिखाई में लगेगा मन-
इस हफ्ते धनु राशि के जातकों का मन पढ़ाई-लिखाई में लगेगा. इस हफ्ते जातक के निजी जीवन में स्थितियां सामान्य होंगी, जिससे उनका मन शिक्षा में लगेगा. इससे आपकी उलझने दूर हो जाएंगी. इसकी वजह से जातक परीक्षा में सफलता की तरफ बढ़ते नजर आएंगे. 

इस सप्ताह का उपाय-
धनु राशि के जातकों को इस हफ्ते कुछ उपाय करने होंगे. जातकों को रोजाना 21 बार 'ओम बृं बृहस्पतये नमः' का जाप करना होगा. इसके साथ ही किसी जरूरतमंद की मदद करनी होगी. इससे भाग्य प्रबल होगा.

ये भी पढ़ें: