scorecardresearch

Sagittarius Weekly Horoscope 4-10 December 2023: बुरी आदतें छोड़ने पर फोकस करेंगे जातक, बच्चों की पढ़ाई पर हो सकता है ज्यादा खर्च

Dhanu Saptahik Rashifal: धनु राशि के जातक इस हफ्ते शराब और धूम्रपान जैसी बुरी आदतें छोड़ने की कोशिश कर सकते हैं. इसके लिए जातक अपनी संगत बदल सकते हैं. जातकों को इस हफ्ते बच्चों की पढ़ाई पर ज्यादा पैसे खर्च करने पड़ सकते हैं. जीवन में उतार-चढ़ाव के चलते स्वभाव में चिड़चिड़ापन आ सकता है.

Sagittarius Weekly Horoscope Sagittarius Weekly Horoscope

4 दिसंबर से 10 दिसंबर 2023 तक का हफ्ता धनु राशि के जातकों के लिए पॉजिटिविटी लेकर आएगा. जातक इस हफ्ते शराब और धूम्रपान जैसी बुरी आदतों को छोड़ने के लिए अपनी संगत बदल सकते हैं. इस हफ्ते जातकों को बच्चों की पढ़ाई पर ज्यादा पैसा खर्च करना पड़ सकता है. जिसकी वजह से आर्थिक तंगी की हालत बन सकती है. जीवन में उतार-चढ़ाव के चलते स्वभाव में चिड़चिड़ापन आ सकता है. धनु राशि के जातकों का अड़ियल रवैया घरवालों से विवाद करा सकता है. जातकों को करियर के लिहाज से किसी भी काम को पूरा करने में देरी से बचना होगा.

बुरी आदतों को छोड़ने का समय-
धनु राशि के जातकों के लिए ये हफ्ता पॉजिटिव रहेगा. धनु राशि के जातक अगर शराब या धूम्रपान जैसी बुरी आदतों में जकड़े हुए हैं, तो उनके लिए ये हफ्ता पॉजिटिव हो सकता है. जातक संगत में बदलाव कर सकते हैं. जातक उन लोगों के साथ रहने का मन बना सकते हैं, जो इन बुरी आदतों को छुड़ाने में मदद कर सकते हैं.

बच्चों की पढ़ाई पर हो सकता है खर्च-
धनु राशि के जातकों को इस हफ्ते बच्चों की शिक्षा पर ज्यादा पैसे खर्च करने पड़ सकते हैं. जिसकी वजह से जातक आर्थिक रूप से तंगी की हालत में आ सकते हैं. इसलिए जातकों को सलाह दी जाती है कि इस मसले को अकेले सुलझाने की बजाय उनको पार्टनर से बात करनी चाहिए.

स्वभाव में चिड़चिड़ापन संभव-
धनु राशि के जातकों को जीवन में उतार-चढ़ाव चल रहे हैं, जिसकी वजह से उनके स्वभाव में चिड़चिड़ापन आ सकता है. जातकों का अड़ियल रवैया घर के सदस्यों से विवाद करा सकता है, जिससे ना चाहते हुए भी उनको ठेस पहुंच सकती है. आशंका है कि जातक का विवाद किसी नजदीकी मित्र से भी हो सकता है, जिससे उनको दुख हो सकता है. 

करियर में मेहनत की जरूरत-
धनु राशि के जातकों को करियर के लिहाज से किसी भी काम में देरी नहीं करनी चाहिए. अगर किसी काम को पूरा करने की जिम्मेदारी मिलती है तो जातकों को उसे लगन के साथ पूरा करना चाहिए. अगर आप ऐसा करते हैं तो आपको सीनियर का समर्थन और तारीफ मिलेगी. धनु राशि के जातकों के लिए ये समय काफी शुभ है. इस दौरान जातक का भाग्य प्रबल होगा. हफ्ते के आखिरी दिनों में जातक को कई फायदे हो सकते हैं.

इस सप्ताह का उपाय-
धनु राशि के जातकों को इस हफ्ते कुछ उपाय करने होंगे. जातकों को रोजाना प्राचीन पाठ लिंगाष्टकम् का जाप करना चाहिए. इससे भाग्य प्रबल होगा. इसके अलावा सर्दी के मौसम में गरीबों को कंबल दान करना चाहिए. इससे जीवन में आने वाली अड़चनें दूर होंगी.

ये भी पढ़ें: