scorecardresearch

Gemini Weekly Horoscope 1-7 July 2024: समाज में मान-सम्मान की प्राप्ति होगी, सेहत अच्छा रहेगा

Mithun Saptahik Rashifal: मिथुन राशि वालों के लिए ये सप्ताह बेहतर और लाभदायक साबित होगा. प्रेम प्रसंग की दृष्टि से यह सप्ताह अनुकूल है. लव पार्टनर के साथ बेहतर संबंध बने रहेंगे. जॉब करने वालों की आय में बढ़ोतरी होगी.

मिथुन राशि वालों के लिए ये सप्ताह काफी अच्छा रहने वाला है. इस सप्ताह आपको समाज में मान-सम्मान की प्राप्ति होगी, हालांकि इसी दौरान आपके भाई-बहनों का स्वास्थ्य कमजोर रह सकता है. जिसपर आपको अपना कुछ धन खर्च करना होगा. शादीशुदा लाइफ सुखमय बना रहेगा. 

सेहत अच्छा रहेगा

आपके स्वास्थ्य जीवन के लिए ये सप्ताह अनुकूल दिखाई दे रहा है. क्योंकि इस समय आपको कोई बड़ी बीमारी नहीं होने की संभावना अधिक है, इसलिए बेहतर स्वास्थ्य का आनंद लें और नियमित रूप से विटामिन-सी युक्त खाद्य पदार्थों का सेवन करें.

सम्बंधित ख़बरें

धन लाभ होने के योग बनेंगे

इस सप्ताह किसी पैतृक संपत्ति की खरीद या बिक्री से आपको अच्छा खासा धन लाभ होने के योग बनेंगे. हालांकि ध्यान रहे कि हर मुनाफ़े के सौदे के खत्म होने से पहले ही उसे अनजान लोगों के समक्ष रखना या उसके बारे में उन्हें बताना आपकी बनती हुई डील को खराब कर सकता है.

शिक्षा में भाग्य का साथ मिलेगा 

छात्रों को इस समय अपनी शिक्षा में भाग्य का साथ मिलेगा और उनके शिक्षक भी आपको इस दौरान सहयोग करते नजर आएंगे. साथ ही योग बन रहे हैं कि प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं विद्यार्थियों के लिए ये सप्ताह दूसरों से अच्छा रहेगा. इस दौरान आपको हर परीक्षा में मेहनत अनुसार फल मिलेंगे, जिसके चलते लोग आपकी प्रशंसा करते नहीं थकेंगे.

वाणी और व्यवहार पर नियंत्रण रखें

ऑफिस और बिजनेस से जुड़े मामलों के साथ पर्सनल लाइफ से जुड़ी कुछ परेशानियां आपकी चिंता का कारण बन सकती हैं. इस दौरान किसी बात को लेकर स्वजनों के साथ अनबन हो सकती है. आपको अपनी वाणी और व्यवहार पर नियंत्रण रखने की बहुत ज्यादा आवश्यकता है. क्रोध में आकर बगैर सोचे समझे कोई भी बड़ा निर्णय न लें अन्यथा बाद में पछताना पड़ सकता है.

उपाय: प्रतिदिन “ॐ बुधाय नमः” का 41 बार जाप करें.