scorecardresearch

Gemini Weekly Horoscope 11 - 17 Dec 2023: शिक्षा में सफलता मिलेगी, वाद-विवाद से बचकर रहें

मिथुन राशि वालों के लिए नया सप्ताह थोड़ा सा राहत वाला रहेगा. इस वीक आपको पुरानी परेशानियों से राहत मिलेगी. अगर आप विदेश जाना चाहते हैं तो आपका सपना साकार होगा. इस वीक आप बच्चों और परिवार वालों के साथ पिकनिक पर जा सकते है. लव रिलेशन और मजबूत होंगे.

मिथुन साप्ताहिक राशिफल मिथुन साप्ताहिक राशिफल

मिथुन राशि वालों के लिए यह सप्ताह गुड लक लेकर आएगा. इस सप्ताह बिजनेसमैन को मनचाहा लाभ हो सकता है. अगर आप अपने किसी काम से ट्रैवल कर रहे हैं तो आपके लिए लकी रहेगा. दोस्ती प्यार में बदल सकती है. लव रिलेशन में गलतफैहमी को जगह ना दें.

सेहत का ख्याल रखें
 
इस सप्ताह व्यापार या दफ़्तर का तनाव, आपकी सेहत ख़राब कर सकता है. इससे आप खुद को अपने काम के प्रति, केंद्रित करने में भी पूरी तरह असमर्थ होंगे. ऐसे में समय रहते खुद को तनाव मुक्त रखने का प्रयास करें.

निवेश के लिए नए अवसर मिलेंगे

इस सप्ताह आपको बहुत से निवेश के लिए, कई नए और आकर्षित अवसर मिलने के योग बनेंगे. परंतु आपको इस बात का ध्यान रखना होगा कि, आपकी ओर आने वाले हर निवेश के बारे में तसल्ली से बैठकर, उनपर विस्तारपूर्वक विचार करें और उसके बाद ही अपना धन तभी लगाएँ जब आप उन योजनाओं का भली-भांति अध्ययन कर चुके हो. इससे आप विभिन्न प्रकार के जोख़िमों से, खुद का बचाव कर सकेंगे.

वाद-विवाद से बचकर रहें

घर में कुछ बदलाव के चलते, आत्मीय जनों के साथ आपकी इस सप्ताह अनबन हो सकती है. जिससे आपके सम्मान में कमी आएगी, साथ ही आपको परिवार की बेरुखी का सामना भी करना पड़ सकता है.

कार्यक्षेत्र पर सतर्क रहें

कार्यक्षेत्र पर इस सप्ताह आपका कोई प्रतिद्वंद्वी या विरोधी, आपके खिलाफ साजिश कर सकता है. इसलिए आपको शुरुआत से ही खुद को सावधान रखते हुए, हर परिस्थिति में अपने आँख और कान खोलकर ही काम करने की जरुरत है.

शिक्षा में सफलता मिलेगी
 
शिक्षा के क्षेत्र में इस सप्ताह विद्यार्थियों को, कई सकारात्मक बदलाव नजर आएँगे. खासतौर से वो छात्र जो विदेश जाकर पढ़ाई करने का सपना देख रहे हैं, उनके लिए यह समय विशेष फलदायी साबित होगा.

उपाय: रोज नारायणीयं का पाठ करें.