scorecardresearch

Gemini Weekly Horoscope 11 - 17 March 2024: खर्चों पर नियंत्रण रखें, शिक्षा में सफलता मिलेगी

यह सप्ताह मिथुन राशि वालों के लिए शानदार रहने वाला है. कार्य क्षेत्र में अधीनस्थ एवं उच्च अधिकारियों से घनिष्ठता का लाभ मिलेगा. आपके सोचे हुए कार्य पूर्ण होंगे. रोजगार एवं व्यापार में अपेक्षित उन्नति एवं सफलता मिलने से मनोबल में वृद्धि होगी. किसी महत्वपूर्ण कार्य की जिम्मेदारी किसी दूसरे के भरोसे ना छोड़ें.

बेहतर ज़िन्दगी के लिए अपनी सेहत और व्यक्तित्व में सुधार लाने की इस हफ्ते कोशिश करें. ऐसे में अच्छी सेहत के लिए, दूर तक पैदल घूमें और संभव हो तो हरी घास पर नंगे पैर चलें. क्योंकि इससे आपको हर प्रकार की अपनी नेत्र से जुड़ी समस्यों से, काफी हद तक राहत मिल सकेगी.

खर्चों पर नियंत्रण रखें

इस सप्ताह आपके पास धन तो होगा, परन्तु किसी वस्तु की ख़रीदारी के कारण आपके लिए वो पर्याप्त नहीं होगा. जिसके चलते संभव है कि आप किसी बैंक या अन्य किसी संस्थान से ऋण या कर्ज लेने का प्लान कर सकते हैं. हालांकि संभव हो तो अभी ऐसा करने से बचें और ख़रीदारी को बाद के लिए टाल दें.

पारिवारिक जीवन में परेशानियां हो सकती हैं

इस सप्ताह आपके पारिवारिक उत्तरदायित्व में वृद्धि होगी, जिससे आपको ही मानसिक तनाव मिलता दिखाई देगा. ऐसे में आने वाली विपरीत परिस्थितियों के बारे में अभी से सोच-सोचकर और उसका अनुमान लगते हुए, परेशान होने की जगह उनके लिए खुद को तैयार करने की ओर ही अपने प्रयास करते रहें.

निर्णयों में सावधानी रखें

अगर आप व्यवसाय में किसी नए भागीदार को जोड़ने का विचार कर रहे हैं, तो इस सप्ताह आपके लिए ये बेहद ज़रूरी होगा कि, उससे कोई भी वादा करने से पहले आप सभी तथ्य की जाँच अपने तरीके से अच्छी तरह कर लें और उसके बाद ही किसी भी निर्णय पर पहुंचे.

शिक्षा में सफलता मिलेगी

ये समय छात्रों के लिए, काफी अच्छा जाएगा और इस दौरान आप काफी हद तक अपने आपको एक अच्छे कलेवर में पाएंगे और शिक्षा के क्षेत्र में जबरदस्त प्रदर्शन करेंगे. इसके लिए आपको दृढ़ इच्छाशक्ति और मनोबल की आवश्यकता होगी, जो आपको कठिन समय में भी अच्छा प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित करेगा.

उपाय: प्रतिदिन 23 बार "ॐ बुधाय नमः" का जाप करें.