scorecardresearch

Gemini Weekly Horoscope 15 - 21 Jan 2024: समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा, निवेश में जल्दबाजी न करें

यह सप्ताह आपके लिए गुडलक लेकर आएगा. यदि आप रोजी-रोजगार के लिए प्रयासरत हैं, तो आपको मनचाही नौकरी मिल सकती है. प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी में जुटे विद्यार्थियों को मनचाही सफलता मिलेगी. आर्थिक दृष्टि से यह सप्ताह आपके लिए उतार-चढ़ाव वाला रहेगा.

मिथुन साप्ताहिक राशिफल मिथुन साप्ताहिक राशिफल

यह सप्ताह शुभता और सौभाग्य को साथ लिए हुए है. सप्ताह की शुरुआत में ही संतान से जुड़ी कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है, जिससे आपका समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा. कार्यक्षेत्र में आपके सीनियर आप पर मेहरबान रहेंगे.

स्वास्थ्य का विशेष ख्याल रखें

आपके स्वास्थ्य में कुछ गिरावट रहेगी. मौसमी संबंधी रोग पेट दर्द, अपच,गैस,ज्वर, आदि रोग के कारण मानसिक चिन्ता हो सकती हैं. किसी गंभीर रोग से पीड़ित लोगों को यकायत भूत प्रेत बाधा आदि का भ्रम अथवा भय हो सकता है. मन में नकारात्मक विचार बार-बार आते रहेंगे. आप अत्यधिक चिंतित न हो. अपने रोग का उचित इलाज करें. पौष्टिक भोजन लें. अपनी सोच एवं विचारों को सकारात्मक रखें.

निवेश में जल्दबाजी न करें

इस सप्ताह अचानक से बड़ा मुनाफ़ा होने से आप किसी बड़े निवेश में अपना धन लगाने के बारे में कोई निर्णय ले सकते हैं. परंतु अभी आपको जल्दबाज़ी में कोई भी निवेश को, न करने की ही हिदायत दी जाती है. क्योंकि संभव है कि अगर आप सभी मुमकिन जोख़िमों को परखेंगे नहीं, तो आपको भविष्य में नुक़सान होने की आशंका बढ़ सकती है.

परिवार में खुशनुमा माहौल रहेगा

इस सप्ताह आप अपने मज़ाकिया स्वभाव के कारण, अपने घर-परिवार के वातावरण को सामान्य से ज्यादा ख़ुशनुमा बना देगा. इसके साथ ही इस समय एक बेहतरीन शाम के लिए, आपके कुछ रिश्तेदार या दोस्त आपके घर पर भी आ सकते हैं.

शत्रुओं से सतर्क रहें
 
करियर से संबंधित कोई भी जरूरी बातें या योजना हर किसी से शेयर करने से आपको परहेज करने की ज़रूरत होगी. क्योंकि आशंका है कि आप किसी से अपने दिल की बात साझा करें, जिससे आपकी ही योजना आपके खिलाफ इस्तेमाल की जा सकती है.

पढ़ाई पर ध्यान दें

इस सप्ताह पढ़ाई-लिखाई करते हुए, आपको कुछ बोरियत महसूस हो सकती है. इसलिए आप कुछ समय निकालते हुए, सैर-सपाटे या किसी यात्रा पर जाकर खुद को तरोताज़ा कर सकते हैं. क्योंकि इससे न केवल आपकी सोचने-समझने की क्षमता का विकास होगा, बल्कि आप इसके बाद और अधिक खुद को शिक्षा के प्रति केंद्रित रखने में सक्षम होंगे.

समाज में सम्मान प्राप्त होगा

इस सप्ताह जातक किसी भी प्रकार के सामाजिक कार्य में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेंगे, जिससे आपको समाज में सम्मान प्राप्त होगा, आपकी प्रतिष्ठा में भी वृद्धि होगी.

उपाय: बुधवार के दिन गरीब बच्चों को स्कूल की नोटबुक दान करें.