scorecardresearch

Weekly Horoscope Gemini, 2-8 September, 2024: निवेश से होगा धन लाभ, नौकरी में है परिवर्तन का योग

Weekly Horoscope 2 to 8 September, 2024: इस सप्ताह मिथुन राशि के लोगों को स्वास्थ्य के मामले में आपको थोड़ी सावधानी बरतने की ज़रूरत होगी. अगर आप लंबे समय से ज़मीन-जायदाद खरीदने की योजना बना रहे हैं, तो यह सप्ताह आपके लिए अच्छा रह सकता है. वैवाहिक जीवन सुखमय रहेगा. परीक्षा-प्रतियोगिता की तैयारी कर रहे छात्रों को इस सप्ताह के आखिर में कोई अच्छी खबर मिल सकती है.

इस सप्ताह रुपये-पैसे के हालात और उससे जुड़ी समस्याएं आपके मानसिक तनाव का कारण साबित हो सकती हैं, क्योंकि संभव है कि कार्यस्थल पर काम का दबाव और घरेलू मतभेद के कारण आप अपने खान-पान पर ध्यान न दें. इस कारण सेहत में गिरावट आने के साथ-साथ आपको कुछ कमज़ोरी से भी दो-चार होना पड़ सकता है.

निवेश से होगा धन लाभ

इस सप्ताह आपको अच्छा मुनाफ़ा होने के योग बन रहे हैं, जिसके कारण आप अपने मुनाफ़े के एक बड़े हिस्से को संचय करने में सफल रहेंगे. आप इस अतिरिक्त धन को किसी रियल एस्टेट के प्रोजेक्ट या ज़मीन-प्रॉपर्टी में निवेश कर अपने भविष्य को सुरक्षित भी कर सकते हैं.

सम्बंधित ख़बरें

पारिवारिक विवाद का समाधान होगा

इस सप्ताह आप अपने परिवार के सदस्यों के स्वास्थ्य का पूरा ध्यान रखते दिखाई देंगे. ऐसे में यदि कोई पारिवारिक विवाद चल रहा है तो वो भी इस दौरान पूरी तरह दूर हो सकेगा, जिससे घर पर आपको स्वादिष्ट भोजन खाने का अवसर मिलेगा.

नौकरी में परिवर्तन के योग

ये सप्ताह इस बात की तरफ इशारा करता है कि अगर आपको नौकरी बदलनी है या पेशे से संबंधित कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय लेना है तो, यह समय एक बेहद शुभ समय साबित हो सकता है. ऐसे में जल्दबाज़ी न दिखाई हुएसहर निर्णय को लेकर सोच-विचार ज़रूर करें.

छात्रों को मेहनत करने की जरूरत

अगर आप किसी प्रवेश परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं तो इस सप्ताह पहले से अधिक ध्यान लगाकर पढ़ाई करें. हालांकि इस दौरान आपको पढ़ाई के बीच अपने स्वास्थ्य को दुरुस्त करने के लिए भी थोड़ा समय निकालना चाहिए. अन्यथा खराब सेहत तकलीफ़ दे सकती है.

उपाय: प्रतिदिन 11 बार "ओम गणेशाय नमः" का जाप करें.