scorecardresearch

Weekly Horoscope Gemini, 23-29 September, 2024: खर्चों पर नियंत्रण रखें, दान-पुण्य से मिलेगा लाभ

Weekly Horoscope 23 to 29 September, 2024: मिथुन साप्ताहिक राशिफल के अनुसार इस सप्ताह आपको कई चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है, लेकिन इसके साथ ही आपको कई अच्छे अवसर भी मिलेंगे.

हाइलाइट्स
  • छात्र संयम बनाए रखें

  • बढ़ सकता है मानसिक तनाव

ये सप्ताह आपके लिए तनाव भरा हो सकता है. ऐसे में धैर्य बनाए रखें. पूंजी खर्च और फिजूलखर्च करने से बचें. भगवान के प्रति भरोसा रखें दान- पुण्य करने में पीछे न हटें. अगर आप विद्यार्थी हैं और आपको परीक्षा में मेहनत के अनुसार परिणाम नहीं मिला है तो हिम्मत न हारें. खुद को पॉजिटिव रखने के लिए व्यायाम करें, हेल्दी फूड खाएं.

दान-पुण्य से मिलेगा लाभ

मानसिक शान्ति के लिए, किसी दान-पुण्य के काम में सहभागिता करें. इसके लिए आप सामाजिक धर्म-कर्म के कार्यों में, बढ़-चढ़कर हिस्सा ले सकते हैं. क्योंकि इससे आपको मानिसक शान्ति के साथ-साथ, समाज में भी अपनी एक अलग पहचान स्थापित करने में मदद मिलेगी. 

सम्बंधित ख़बरें

फिजूलखर्च करने से बचें

इस पूरे ही सप्ताह आपको अपनी जमा पूंजी को संचय करते हुए, उसे खर्च करने से बचना होगा. क्योंकि संभव है कि इस समय आपको कोई बड़ा मुनाफा हो और उसके बारे में आपके घरवाले भविष्य में आप से बात करते हुए, आपका बैंक बैलेंस पूछ लें. ऐसे में यदि उन्हें तब ये पता चलेंगे कि आप मुनाफ़े का ज्यादातर हिस्सा ख़र्च कर चुके हैं तो, इस कारण आपको उनसे डाँट तो खानी ही पड़ेगी, साथ ही आपको उनके सामने शर्मिंदा भी होना पड़ सकता है. 

बढ़ सकता है मानसिक तनाव

इस सप्ताह आपका कोई करीबी या घर का सदस्य, आपके प्रति बेहद अजीब व्यवहार कर सकता है. जिसके कारण आपको कुछ असहजता महसूस तो होगी ही, साथ ही आप उन्हें समझने में भी लगभग अपना बहुत-सा समय और ऊर्जा व्यर्थ कर सकते हैं. जिन पूर्व के अधूरे पड़े कार्यों को लेकर आपके वरिष्ठ अधिकारियों से आपको पहले डाट पड़ी थी, उन्हें आप इस सप्ताह भी पूरा करने में असफल हो सकते है. जिससे आपके मानसिक तनाव में वृद्धि तो होगी ही साथ ही, आशंका है कि ये कार्य आपसे लेकर किसी दूसरे सहकर्मी को दे दिए जाएं.

छात्र संयम बनाए रखें

इस सप्ताह कई छात्रों को परीक्षा में मेहनत के अनुसार परिणाम प्राप्त नहीं होगा, जिससे उनके अंदर निराशा का भाव उत्पन्न हो सकता है. ऐसे में आपको इस बात को समझते हुए खुद को शांत करने की ज़रूरत होगी कि जीवन में हार-जीत लगी रहती है. इस बात को समझें और पुनः अपनी मेहनत शुरू करें.

उपाय: रोज़ 11 बार 'ॐ महा विष्‍णवे नम:' मंत्र का जाप करें.