scorecardresearch

Gemini Weekly Horoscope 24 - 30 June 2024: धन की प्राप्ति होगी, अपनी सेहत का रखें खास ध्यान

यह सप्ताह मिथुन राशि वालों के लिए मिला जुला रहने वाला है. इस सप्ताह आपको सेहत से जुड़ी कई समस्याएं आ रही हैं. इस सप्ताह आपको धन की प्राप्ति भी होगी.

इस सप्ताह आपकी सेहत से जुड़ी कई समस्याएं आपके लिए परेशानी का सबब बन सकती हैं. ऐसे में अपनी आँखों, कानों और नाक का ध्यान रखें, क्योंकि आपको इससे जुड़ा संक्रमण होने की आशंका दिखाई दे रही है. 

धन की प्राप्ति होगी

इस सप्ताह के दौरान कोई भी आर्थिक फ़ैसला लेने में आपको पूर्व में जो परेशानी आ रही थी, वो इस समय पूरी तरह से दूर होने की संभावना है. ऐसे में, आप निवेश से जुड़ा, कोई भी फैसला लेने में सक्षम होंगे. इस अवधि में संभव है कि आपको धन की प्राप्ति भी होगी.

मानसिक तनाव हो सकता है

इस सप्ताह आपके पारिवारिक उत्तरदायित्व में वृद्धि होगी, जिससे आपको ही मानसिक तनाव मिलता दिखाई देगा. ऐसे में आने वाली विपरीत परिस्थितियों के बारे में अभी से सोच-सोचकर और उसका अनुमान लगते हुए परेशान होने की जगह, उनके लिए खुद को तैयार करने की ओर ही अपने प्रयास करते रहें. 

करियर पर ध्यान दें

इस सप्ताह आपके पराक्रम और साहस में कमी आएगी, जिससे आप अपने करियर से जुड़े कई महत्वपूर्ण निर्णय लेने में असमर्थ होंगे. परिणामस्वरूप आप कई बेहतरीन अवसरों को गवा भी सकते हैं.

आलस्य छोड़ मेहनत करें विद्यार्थी 
 
विद्यार्थियों के लिए ये सप्ताह विशेष रूप से अनुकूल होगा. क्योंकि ये समय आपका काफी हद तक साथ देगा, लेकिन इस दौरान आपको अपना स्वयं का आलस त्यागने और समय मिलने पर शारीरिक गतिविधियों में भाग लेते हुए खुद को तरोताज़ा रखने की आवश्यकता होगी. इसलिए आलस्य का त्याग सबसे पहले कर दें, तभी सफलता आपके हाथ लगेगी.

उपाय: प्रतिदिन विष्णु सहस्रनाम का जाप करें.