scorecardresearch

Gemini Weekly Horoscope 26 Feb - 3 Mar 2024: सेहत का ध्यान रखें, आर्थिक स्थिति में सुधार होगा

मिथुन राशि वालों के लिए आने वाला सप्ताह अच्छा रहने वाला है. सप्ताह की शुरुआत आपके लिए शुभ और सफलता वाली रहेगी. किसी बड़ी योजना पर अपने कदम आगे बढ़ा सकते हैं. यह सप्ताह आपके लिए सफलता भरा रहने वाला है. इस सप्ताह आप अपनी लग्जरी लाइफ पर पैसा खर्च कर सकते हैं.

मिथुन राशि वालों के लिए नया सप्ताह अच्छा रहेगा. आपको कुछ दिक्कतें उठानी पड़ सकती हैं. सत्ता-सरकार से जुड़े मामले का समाधान निकालने में कामयाब हो सकते हैं. इस सप्ताह आप बिजनेस से जुड़े काम के लिए ट्रैवल कर सकते हैं आपको शुभ फल मिल सकता है. इस सप्ताह आपके हाथ कोई बड़ा प्रोजेक्ट लग सकता है. शादीशुदा लाइफ में गुड टाइम स्पेंड करेंगे. फैमली और दोस्तों का स्पोर्ट आपके साथ रहेगा.

स्वास्थ्य का ध्यान रखें
 
स्वास्थ्य के लिहाज़ से इस सप्ताह आपको छोटी-मोटी समस्याएं हो सकती हैं, लेकिन कोई बड़ी बीमारी इस दौरान नजर नहीं होगी, फिर भी आपको अपनी सेहत के प्रति किसी भी तरह की लापरवाही नहीं बरतनी चाहिए और समय-समय पर योगाभ्यास, ध्यान और एक्सरसाइज करते रहना चाहिए ताकि आप अपने आपको चुस्त-दुरुस्त और फिट बनाए रख सकें.

आर्थिक स्थिति में सुधार होगा

आर्थिक जीवन के लिहाज़ से बेहतरीन रहने वाला है. आर्थिक मामलों में सामान्य सुधार होने के योग बनेंगे. अपनी परिस्थितियों को ध्यान में रखकर ही पूंजी निवेश आदि करें. हालांकि वाहन चलाने वाले जातकों को, उसे चलाते समय थोड़ी अधिक सावधानी बरतें, क्योंकि संभव है कि उसके क्षतिग्रस्त होने से, आपको अपना धन उसपर ख़र्च करना पड़े.
 
परिवार में विवादों से बचें 

इस सप्ताह आपके परिवार के कई लोग, आपसे सीधे मुँह बात करते नहीं दिखाई देंगे, जिसके पीछे का कारण आपका खुद को सर्वोपरि समझना हो सकता है. ऐसे में हमेशा खुद को ऊपर रखने की बजाय आपको, दूसरों की बातों को भी महत्व देने सीखना होगा.

करियर में कुछ बदलाव होगा

कार्यस्थल पर दूसरों के प्रति आपकी हीन भावना, आपके मन में कई शंका पैदा कर सकती है. जिसके चलते आप हर किसी को शंका की दृष्टि से ही देखेंगे. इससे आप उनका सही समर्थन प्राप्त करने से तो वंचित रहेंगे ही, साथ ही इससे करियर में आगे बढ़ने की आपकी रफ़्तार भी प्रभावित होगी.
 
उपाय: प्रतिदिन विष्णु सहस्रनाम का जाप करें.