scorecardresearch

Gemini Weekly Horoscope 4 - 10 Dec 2023: खर्चों पर नियंत्रण रखें, सेहत अच्छा रहेगा

मिथुन राशि के जातकों को इस सप्ताह इस बात का खूब ख्याल रखना होगा. इस सप्ताह असमंजस या जल्दबाजी में कोई भी कार्य न करें अन्यथा आपको फायदे की जगह खासा नुकसान झेलना पड़ सकता है. यदि आप अब तक सिंगल थे तो आपका विवाह तय हो सकता है या फिर आपकी लाइफ में किसी प्रिय व्यक्ति की इंट्री हो सकती है. वहीं पहले से चले आ रहे प्रेम संबंध प्रगाढ़ होंगे.

Gemini Weekly Horoscope Gemini Weekly Horoscope

मिथुन राशि वालों के लिए यह वीक नई उम्मीदें लेकर आएगा. जो लोग बिजनेस कर रहे हैं उनको मनचाहा लाभ मिलेगा. नई जनेरेशन के बच्चे अपनी लाइफ में एंजॉय करेंगे. लव रिलेशन और मजबूत होंगे. आपके लाइफ पार्टनर को इस वीक कोई सम्मान मिलेगा.

स्वास्थ्य अच्छा रहेगा

इस सप्ताह आप स्‍वस्‍थ रहेंगे और अपने उत्तम स्‍वास्‍थ्‍य की मदद से आप उन लोगों को गलत साबित कर देंगे, जो सोचते थे कि आप नया सीखने के लिए काफ़ी उम्रदराज़ हो चुके हैं. क्योंकि आपके अंदर उत्साह और जोश इस समय भरपूर मात्रा में होगा, जिस कारण आप अपने तेज़ और सक्रिय दिमाग़ से कुछ भी आसानी से सीख पाने में सक्षम होंगे.

खर्चों पर नियंत्रण रखें

इस सप्ताह आपको इस बात को समझना होगा कि, जब तक आपके सामने धन पड़ा है, आपके ख़र्चों में उतनी ही तेजी से वृद्धि भी होती रहेगी. ऐसे में आपको सारे पैसों के खत्म होने से पहले ही, अपने अतिरिक्त धन को किसी ऐसी सुरक्षित जगह पर रखना होगा, जहाँ से आपके लिए उसे निकालना आसान न हो. इसके लिए आप उस धन को अपने माता-पिता को भी दे सकते हैं. क्योंकि यही पैसे आने वाले वक़्त में आप इस्तेमाल कर, कई आर्थिक तंगी से खुद को बचा सकेंगे.

सुख-दुःख के भागीदार बनें

आप अपने परिवार के प्रति अपनी जिम्मेदारियों को समझते हुए, परिवार के सदस्यों की ज़रूरतों को ज़रूरी तरजीह देंगे. ऐसे में आपके लिए बेहतर यही होगा कि, उनके सुख-दुःख के भागीदार बनें, ताकि उन्हें महसूस हो कि आप वाक़ई उनका ख़याल रखते हैं और वो आपके समक्ष अपनी बातों को खुलकर रख सकते हैं.

करियर में मिल सकती है पदोन्नति

करियर में पदोन्नति पाने के कई शुभ अवसर मिलेंगे. जिसके कारण पूर्व में जो स्थिति खराब हुई थी, वो पुनः इस दौरान पटरी पर आ जाएँगी. इस सप्ताह आपको अपने शिक्षा के क्षेत्र में बेहतर और सुधार करने के कई अवसर मिलेंगे. परंतु इस राशि के वो छात्र उन सभी अवसरों को भुनाने में पूरी तरह असफल रहेंगे, जो अपनी शिक्षा से अधिक महत्व अपनी मौज़-मस्ती को देते हैं. ऐसे में आपको समय रहते ही खुद को सुधारने की ज़रूरत होगी, अन्यथा आपको भविष्य में इसका ख़ामियाज़ा उठाना पड़ सकता है.

उपाय: रोज विष्‍णु सहस्‍त्रनाम का पाठ करें.